रीयल एस्‍टेट कारोबार में रौनक, पिछले साल के मुकाबले इस साल इतने करोड़ का हुआ सौदा

इस साल रियल एस्टेट (Real Estate) बाजार में काफी ज्यादा रौनक देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि गणेश उत्सव के बाद से नवरात्रि की नवमी तक करीब 2000 से ज्यादा रजिस्ट्री या हुई है।

real estate

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना महामारी की वजह से बाजारों में काफी कम रौनक देखने को मिल रही थी। लेकिन इस साल रियल एस्टेट (Real Estate) बाजार में काफी ज्यादा रौनक देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि गणेश उत्सव के बाद से नवरात्रि की नवमी तक करीब 2000 से ज्यादा रजिस्ट्री या हुई है।

दरअसल, पितृपक्ष खत्म होते ही लोगों ने धड़ल्ले से प्रॉपर्टी खरीदना शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, नवरात्रि के शुरुआती दिन में ही आईएसबीटी और परी बाजार के पास स्थित पंजीयन कार्यालय में लोगों की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली। ऐसे ने लगभग 2080 से ज्यादा इ-रजिस्ट्री नवरात्रि के दौरान लोगों द्वारा करवाई गई है।

Must Read : पटवारी ने धमकाकर जनपद सदस्य से मंगवाई माफी, पीठ पर पैर रख खुद किया फोटो वायरल

सबसे बड़ी बात यह है कि नवरात्रि के दौरान करीब 800 करोड रुपए के सौदा रियल स्टेट बाजार में हुए हैं। इतना ही नहीं प्लॉट और फ्लैट भी इस दौरान काफी ज्यादा खरीदे गए हैं। इसके अलावा जमीन और रीसेल वाली प्रॉपर्टी भी खरीदी गई है, लेकिन इसका आंकड़ा थोड़ा कम है।

आपको बता दे, 26 सितंबर से चार अक्टूबर तक नवरात्रि का पर्व चला। ऐसे में दो अक्टूबर को अवकाश था। जिसकी वजह से पंजीयन कार्यालय बंद रहे। लेकिन उसके बाद भी लोगों ने प्रापर्टी की रजिस्ट्री करवाने का मौका नहीं छोड़ा। पिछले साल के मुकाबले इस साल सबसे अच्छा कारोबार हुआ। सिर्फ मंगलवार के दिन 330 प्रापर्टी की रजिस्ट्री हुई। ऐसे में इस साल सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी सेल हुई है।

नवरात्र में हुईं रजिस्ट्रियां –

26 सितंबर-146
27 सितंबर –318
28 सितंबर-305
29 सितंबर-305
30 सितंबर-330
3 अक्टूबर-346
4 अक्टूबर-330

कुल रजिस्ट्री-2080