Indore : पेपर बिगड़ा तो बीएससी की छात्रा ने कर लिया सुसाइड, नोट में लिखा – “I Am Sorry”

indore news

Indore : इंदौर शहर में पिछले कुछ दिनों से लगातार सुसाइड के मामले सुनने को मिल रहे हैं। पिछले कुछ समय में भवर कुआं थाना क्षेत्र में 3 छात्राओं ने आत्महत्या करके अपनी जान दे दी। वहीं अभी हाल ही में एक और खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि एक बीएससी की छात्रा ने पेपर खराब होने की वजह से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जब इस बात की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत छात्रा का शव बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ जिसमें लिखा था “डियर पापा आई एम सॉरी, आपकी बेटी बहुत स्ट्रांग है पर यहां आपकी बेटी हार गई पापा”। इस मामले को लेकर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा का नाम हर्षिता संदेश था। वह बीएससी की छात्रा थी। उसकी परीक्षा चल रही थी। उसका पेपर बिगड़ने की वजह से उसने फांसी लगा ली।

Indore : इससे पहले हुई 3 मौतें

इस सुसाइड से पहले एक प्रिया आनंद नाम की लड़की ने अपने हॉस्टल में फांसी लगा ली थी। वह भी इंदौर में प्रतियोगी परीक्षा की पढ़ाई करने के लिए आई थी। उससे पहले शैली सिंह राजपूत ने 25 मार्च के दिन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह भी इंदौर में पढ़ाई करने के लिए आई थी। 20 दिनों में हुई 4 मौतों से मामला गंभीर हो गया है।

पुलिस इस मामले को लेकर लगातार जांच में जुटी हुई है। सभी आत्मा करने की घटनाओं से चिंतित है। इसकी रोकथाम के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं छात्र-छात्राओं को काउंसलिंग भी दी जा रही है। लेकिन उसके बाद भी वह इस तरह के कदम उठा रहे हैं। माता-पिता बड़ी आस के साथ बच्चों को बाहर पढ़ने के लिए भेजते हैं। लेकिन वह बाहर जाकर इस तरह के कदम उठा लेते हैं जो माता-पिता के लिए सहन करने लायक नहीं होते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News