भैंस ने किया नई सड़क पर गोबर तो भड़के कमिश्नर, ठोका 10,000 का जुर्माना  

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मिलावटखोरों (Adulterants) और गैरकानूनी (Illegal) काम करने वालों के खिलाफ तो जुर्माने (Fine) की कार्रवाई आपने सुनीं होगी  लेकिन ग्वालियर में जुर्माने का एक अलग मामला सामने आया है।  यहाँ नगर निगम कमिश्नर (Municipal Commissioner) ने एक भैंस के सड़क पर गोबर करने की सजा उसके मालिक को सुनाई है।  कमिश्नर केआदेश पर भैंस डेयरी संचालक पर नगर निगम ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।

दरअसल मामला सचिन तेंदुलकर मार्ग (Sachin Tendulkar Road) का है। इस क्षेत्र में इस समय सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। लगभग आधी सड़क बन चुकी है जिसका निरीक्षण करने जब नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन (Sandeep Makin) अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे उसी समय वहां कुछ भैंसे (Buffalo) आ गयीं, इन्हीं भैंसों में से एक भैंस ने चमचमाती सड़क पर गोबर कर दिया। भैंस को गोबर करता देख कमिश्नर साहब भड़क गए। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियो को बुला लिया। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी और डब्ल्यूएचओ ने भैंस को हटाने की कोशिश की, लेकिन भैंस कहां हटने वाली थी, कई बार की  कोशिश के बाद भी भैंस वहां से नहीं हटी, इतने में ही भैंसों का मालिक बेताल सिंह वहां आ गया और अपनी भैंसों को हांककर अपने साथ ले गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....