भीषण सड़क हादसा: ट्रक और मैजिक के बीच टक्कर, 13 की मौत, क्रेन से निकालने पड़े शव

A-road-accident-in-buldhana-truck-collided-with-passanger-vehicle

बुरहानपुर/मुंबई।

महाराष्ट्र के बुलढाणा में सोमवार दोपहर भीषण सड़क हादसा हो गया।यहां ट्रक और टाटा मैजिक की जोरदार भिंड़ंत हो गई, जिसमें 13 लोगों की मौत मौके पर ही मौत हो गई।जबकि 3 गंभीर रुप से घायल हो गए। इनमें से 6 मजदूर बुरहानपुर के बताए जा रहे हैं।बताया जा रहा है कि हादसा ट्रक के टायर फटने ने से हुआ। ट्रक नमक लेकर कच्छ से नागपुर जा रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के मलकापुर में सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे धरणगावं के पास रसोया कंपनी के सामने ट्रक और मैजिक वाहन आमने-सामने से भिड़ गए। ट्रक इंडस्ट्रियल एक्सप्लोसिव निर्माता कंपनी सोलर ग्रुप का था। जिसमें विस्फोटक भी भरा हुआ था। इसी दौरान ट्रक की मैजिक वाहन से आमने-सामने की भिंड़ंत हो गई। टक्कर के बाद ट्रक महिंद्रा को धकेलते हुए नाले में मैजिक गाड़ी पर ही पलट गई।इस दुर्घटना में मैजिक वाहन में सवार 16 में से 13 मजदूरों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरने वालों में बुरहानपुर के 6 मजदूर शामिल है जो महाराष्ट्र में खेतों में मजदूरी करने गए थे। मलकापुर पुलिस ने मृतकों को जिला अस्पताल पीएम के लिए पहुंचाया। मंगलवार सुबह सभी का पीएम होगा।

टक्कर इतनी भीषण थी कि मृतकों के शव वाहन में ही फंस गए थे। कुछ मजदूर ट्रक के नीचे दब गए थे जिन्हें क्रेन और स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जगह न होने के बावजूद भी वाहन चालक ने मैजिक वैन में अतरिक्त सवारियों को बिठाया था।  दुर्घटना के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही तकरीबन एक घंटे तक रुक गई।

 मृतकों में महाराष्ट्र के अनुराबाद, भुसावल के अलावा मध्यप्रदेश के बुरहानपुर और नागझिरी के निवासी शामिल हैं। दुर्घटना के बाद नेशनल हाईवे के एक तरफ का यातायात पूरी तरह से रूका रहा, जो करीब 2 घंटे बाद बहाल हो सका।