गांधी के देश में गोडसे की राजनीति नहीं चलने देंगे: अरुण यादव

बुरहानपुर। शेख रईस ।

पूर्व सांसद अरूण यादव सोमवार को एक दिन के दौरे पर बुरहानपुर पहुंचे। रात 8 बजे शनवारा स्थित गुजराती वाड़ी में प्रेस कांफ्रेंस ली। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा दिए गए बयान पर अरूण यादव ने कहा कैलाश विजयवर्गीय के संरक्षण में इंदौर में माफियाराज चला। इनके गुर्गों पर कार्रवाई हुई तो ये स्वाभाविक था कि इस तरह के बयान देते। इस तरह के बयान देकर कैलाश विजयवर्गीय प्रदेश का वातावरण खराब कर रहे हैं। अब उनका बोरियां बिस्तर बंधवा देंगे। देश में नाथूराम गोडसे की सियासत नहीं चलने देंगे। ये देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को मानने वाला देश हैं।

बुरहानपुर के विकास पर अरूण यादव बोले कृषि मंत्री सचिन यादव का आभार कि प्रदेश और किसानों के लिए नीतियों के परिणाम स्वरूप बुरहानपुर भारत के मानचित्र पर केला अनुसंधान केंद्र के रूप में स्थापित होने जा रहा है। मप्र का प्रथम केला और उद्यानिकी फसल अनुसंधान केंद्र सुखपूरी में 300 करोड़ की लागत से 100 एकड़ में स्थापित होगा। इससे बुरहानपुर के किसान का विकास होगा। पावरलूम बुनकरों के लिए बड़ी सौगात मिली है। रेणुका माता रोड स्थित 19 एकड़ भूमि का आवंटन कर 13 करोड़ की लागत से विकास कार्य शुरू हो चुके हैं। इस काम के पूरे होने से बुरहानपुर नगर के छोटे पावरलूम बुनकरों को काफी लाभ होगा।

ग्राम रेहटा में विकसित हो रहे नवीन उद्योग कार्य को गतिशीलता प्रदान करते हुए विकास कार्य एक मुकाम तक पहुंचे हैं। इससे उद्योग नगर का स्वरूप उद्यमियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना है। मप्र सरकार की उद्योग नीति के तहत उद्योग को बढ़ावा देने के कारण बुरहानपुर जिले में नए उद्योगों की स्थापना होगी।