बहुचर्चित अस्पलात गबन मामले में बड़ी करवाई, 1.5 करोड़ का बंगला सहित 2 करोड़ की प्लॉट की रजिस्ट्री जब्त

पूछताछ व प्रकरण की विवेचना के आधार पर ग़बन में सम्मिलित अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी व उनके द्वारा अर्जित सपत्ति को जप्त करने की कार्यवाही पुलिस द्वारा की जाएगी।

बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश के सबसे हाई प्रोफाइल प्रकरण में आज बुरहानपुर पुलिस (Burhanpur Police) ने बडी करवाई करते हुए 1.5 करोड़ का बंगला एवं 2 करोड़ की जमीन की रजिस्ट्री आरोपियों की जब्त की है। पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देशन में लालबाग़ पुलिस ने जिला अस्पताल के धोखाधड़ी व शासकीय राशि ग़बन प्रकरण में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.शकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी डॉ. शकील अहमद ने कोरोना काल के दौरान अस्पताल के सह-अधीक्षक के पद पर रहते हुए फर्जी बिल की नोटशीट बनाकर शासकीय राशि को धोखाधड़ी पूर्वक विभिन्न अकाउंट में डलवाया बाद में उक्त राशि को निकाल कर उसे निजी उपयोग में लिया। पुलिस ने शकील अहमद से उसके द्वारा सिंधी बस्ती चौराहे से हमीदपूरा रोड़ पर कुछ दूरी पर अस्पताल बनाने के लिए खरीदे गए करीबन 2 करोड़ के प्लॉट की रजिस्ट्री व 2 लाख नकदी जप्त की है।

बहुचर्चित अस्पलात गबन मामले में बड़ी करवाई, 1.5 करोड़ का बंगला सहित 2 करोड़ की प्लॉट की रजिस्ट्री जब्त

वहीं दूसरी ओर प्रकरण के मुख्य आरोपी प्रतीक नवलखे से उसका वृंदावन कॉलोनी स्थित करीबन 1.5 करोड़ कीमत का बंगला भी लालबाग़ पुलिस ने जप्त किया है। पुलिस अभी तक गिरफ़्तार आरोपियों से नगदी व संपत्ति मिलाकर करीबन 4.5 करोड़ रुपयों की जप्ती कर चुकी है। पुलिस द्वारा आरोपी डॉक्टर शकील अहमद से विस्तार से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ व प्रकरण की विवेचना के आधार पर ग़बन में सम्मिलित अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी व उनके द्वारा अर्जित सपत्ति को जप्त करने की कार्यवाही पुलिस द्वारा की जाएगी।