Burhanpur News: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए सरकारी डॉक्टर, OTP मांग उड़ाए लाखों रूपए

घटना के बाद पीड़ित डॉ पीजी कमिश्नर और जिला पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि वह साइबर फ्रॉड से बचें और मोबाइल पर किसी तरह की जानकारी मांगने वालों को जानकारी ना दें।

बुरहानपुर, शेख रईस। मध्यप्रदेश (MP) में ऑनलाइन ठगी (online fraud) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला बुरहानपुर जिले (Burhanpur District) का है। जहां एक सरकारी अस्पताल के रिटायर्ड डॉक्टर (retired doctor) के साथ 6 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। जिसके बाद पूर्व चिकित्सक ने उनके साथ हुई साइबर ठगी की शिकायत पुलिस से की जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित डॉक्टर पीजी कवीश्वर ने बताया कि कि उनके पास आज सुबह फोन आया कि उनका यूनो अकाउंट ब्लॉक हो गया है। जिसे एक्टिवेट करने के लिए पैन कार्ड की जरूरत है। जिसके बाद बदमाशों ने उनका ओटीपी नंबर मांगा और उन्होंने महत्वपूर्ण कॉल समझकर उन्हें अपना ओटीपी नंबर दे दिया।

यह भी पढ़ें… कमलनाथ और दिग्विजय में ज्यादा ट्वीट करने की होड़ लगी हुई है – नरोत्तम मिश्रा

जिसके बाद लगातार उन्होंने तीन बार अपना ओटीपी शेयर किया और ऐसे करके उनके अकाउंट से पैसे कटते चले गए। जिसके बाद रिटायर्ड डॉक्टर ने पूछा कि मेरे अकाउंट से किस बात के पैसे कट रहे हैं तो उन्होंने बताया कि आप उसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। वहीं जब ठगों द्वारा उनके दूसरे अकाउंट से भी पैसे निकालने के लिए दूसरा अकाउंट नंबर मांगा गया तब जाकर डॉक्टर को पूरा मामला समझ आया और उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत एसबीआई और पुलिस को दी। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और डॉक्टर के अकाउंट से करीब 6 लाख ठगों द्वारा निकाल लिए गए थे।

डॉक्टर के द्वारा इसकी शिकायत लालबाग थाने में की गई है। शिकायत मिलने के बाद तुरंत जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोड़ा ने राशि के ट्रांजैक्शन को रुकवा दिया और लेकिन इसमें पुलिस को पूरी तरह कामयाबी नहीं मिली कुछ और भी पैसे रोक पाए हैं। घटना के बाद पीड़ित डॉ पीजी कमिश्नर और जिला पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि वह साइबर फ्रॉड से बचें और मोबाइल पर किसी तरह की जानकारी मांगने वालों को जानकारी ना दें।