बुरहानपुर : पुलिस प्रशासन की सख्ती से हुआ लॉकडाउन का पालन, सोमवार से खुलेंगे बाजार

बुराहनपुर जिले में 60 घण्टे का लॉकडाउन सफल रहा। जहां सोमवार से सामान्य दिनचर्या शुरू हो जाएगी।

बुरहानपुर,शेख रईस। जिले में शुक्रवार शाम से लगे 60 घण्टे का लॉकडाउन (Lockdown) सोमवार सुबह 6 बजे खत्म हो जाएगा। जिसके बाद फिर से बाजार खुल सकेंगे। जिले में लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन सहित पुलिस बल की टीमें जगह-जगह तैनात रही। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही एसडीएम, एसपी, एएसपी, निगमायुक्त ने भी भ्रमण कर अधीनस्थ अधिकारियों कमर्चारियों को दिशा निर्देश दिए। जिले में पुलिस ने जहां सुरक्षा व्यवस्था संभाली तो वहीं निगम द्वारा शहर में दवाई सहित साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को बखूबी अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें:-इंदौर में लॉकडाउन में बेवजह घूमने वालों को अपर कलेक्टर ने चखाया मजा

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा कि 60 घण्टे के लॉकडाउन के बाद सोमवार से कोरोना गाइडलाइन के पालन की शर्तों के साथ सामान्य दिनचर्या शुरू हो जाएगी। जिला प्रशासन ने लोगों से अनावश्यक रूप से बाजारों में भीड़ इक्कठा नहीं करने की अपील की है। साथ ही मास्क सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने और जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलने की बात कही है। साथ ही कोई भी धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक कार्यक्रम बिना अनुमति के नहीं हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-बालाघाट जिले में कोरोना का धमाका, एक ही दिन में मिले 145 नए कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि बुरहानपुर में 28 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1649 हो गई है। जिसमें से 1417 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आज मिले 28 कोरोना संक्रमित को मिलाकर ऐक्टिव केस की संख्या दोहरे शतक पर पंहुच गई है।