ऑरेंज जोन में MP का ये जिला, एक साथ 16 कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

बुरहानपुर।शेख रईस ।बुरहानपुर में कोरोना तेज़ी से पैर पसार रहा है सबसे पहले बुरहानपुर में मलकापुर निवासी महिला जो कि निजी चिकित्सा भर्ती थी की रिपोर्ट कोविड 19 पॉजिटिव आई इसके बाद बुरहानपुर शहर के पूर्व पार्षद की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद तेज़ हुए सर्वे जांच के बाद एक साथ 17 मरीज मिले थे जिसमे सबसे ज्यादा लोग पूर्व पार्षद के सम्पर्क के मिले थे।स्वास्थ्य विभाग ने जांच में तेज़ी लाते हुए 116 लोगो के सेम्पल लेकर जांच हेतु भेजा था।जिसके बाद रविवार के दिन 95 लोगो की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुए थी लेकिन रविवार को देर रात्रि कोविड 19 की जांच रिपोर्ट में अब 16 नये कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संख्या 35 हो गई है जो कि चिंताजनक है।

हैरानी की बात ये है कि केन्द्र की जारी लिस्ट मे एमपी का यह जिला ऑरेंज जोन है लेकिन आज सोमवार को एक साथ 16 कोरोना मरिजों के मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मरीजों की संख्या यहां 35 पहुंच गई है, ऐसे में इसके रेड जोन में जाने के आसार है।

दरअसल, बुरहानपुर में रविवार को 95 कोविड19 नेगेटिव रिपोर्ट मिलने के बाद जिले वासियों के साथ साथ प्रशासन ने भी राहत की सांस ली थी लेकिन देर रात्रि में मिली कोविड 19 के सैम्पल की जांच रिपोर्ट में 16 नये मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है कोरोना मरीजों की संख्या 35 हो गई है जिसमे से कोरोना से मारने वालो की संख्या 3 हो गई है। प्रशासन द्वारा 1 मई की रात्रि से लागया गया कर्फ्यू आज भी जारी रहेगा जिसके आदेश नवागत कलेक्टर ने जारी किये हैं वही कोरोना से जुड़ी भृमक पोस्ट करने पर भी सोशल मीडिया पर जिले में प्रतिबंध लगाया गया है।