बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के रायगांव में तीन साल पुरा किले की इमारत का मलबा गिर जाने से दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर घायल बताे जा रहे हैं। जिले में ऐसी कई इमारते है जो राज्य पुरातत्व विभाग के अधीन है लेकिन उनकी देखरेख के अभाव में लोग अतिक्रमण कर लेते है जिससे ऐसे हादसे हो रहे है पुलिस ने रायगांव के पास बनी पूरानी इमारत के आसपास दूसरे मकानों का अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखने की तैयारी कर ली है ताकि भविष्य में ऐसे हादसों सो टाला जा सके।

शाहपुर थाना क्षेत्र में हुआ हादसा

ताजा हादसा शाहपुर थाना क्षेत्र में हुआ है। यह हादसा रविवार देर रात हुआ था। जानकारी के अनुसार छोटे किले का एक हिस्सा ढह गया। क्षेत्र में स्थित इस किले की मीनार गिर गई। देर रात गिरी इस मीनार की चपेट में कई लोग आ गए। रात में मीनार के मलबे में लोग दब गए। इन्हें निकाले जाने का काम तुरंत शुरू किया गया।

प्राचीन दीवार के पास घर बनाकर रह रहे थे ग्रामीण

यह किला करीब 300 साल पुराना है। किले की इस पुरानी दीवार के पास ग्रामीण घर बनाकर रह रहे थे। यह किला राजा अहिर के द्वारा बनवाया गया था। पुलिस ने बताया कि किले की मीनार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में चार लोग घायल भी हुए हैं