कोरोनो से जागरूक करने महिला ने अपनाया अनूठा तरीका, जानकर आप भी होंगे हैरान

शेख रईस| बुरहानपुर।
बुरहानपुर(Burhanpur) में कोरोना वायरस(corona) के संक्रमण से बचने के लिए बुरहानपुर के ग्रामीण क्षेत्र हामिदपूरा निवासी अल्पसंख्यक सामान्य कामकाजी महिला जहरा बी लोगों को कोरोनो वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए जागरूक कर रही है।

जहरा बी अपने घर के काम करने के बाद लोगों के निशुल्क बाल काटने का कार्य भी कर रही है जहरा भी ने बताया कि क्योंकि घर में ही रहकर संक्रमण से बचा जा सकता है। जहरा बी गांव में घर घर जाकर लोगों से निवेदन कर रही है के अपने घरो में साफ सफाई पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें लॉक डाउन का पालन करें । पुलिस विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करें । यह अपने परिवार को छोड़कर आपकी सेवा में लगे हैं आपका कर्तव्य है कि आप घर में रहकर अपने घर को स्वच्छ रखें बिना किसी कारण घर से बाहर ना निकले। जहरा बी लोगो को जागरूक करने के साथ ही एक अनूठी सेवा भी कर रही हैं । हमीदपुरा के वीरेंद्र कॉलोनी में युवकों के कटिंग कर रही है।

जहरा बताती है कि सब घर में है और हमारे पास समय भी है। इसलिये मैं खुद ही युवको की कटिंग कर रही हूं। मेरी बात सभी मान रहे है। लॉक डाउन का पालन कर रहे है। लोगो को इस महामारी के नुकसान से अवगत करवाकर घर में रहने की सलाह दे रही है। जहरा बी जब बस्ती के एक मैदान में सोशल डिस्टेंसिंग के सर्कल बनाकर युवकों व बच्चों को लाईन में लगाती है सभी मास्क या रूमाल पहने होते है और एक एक करके सभी अपने बालों की कटिंग कराने आते है जिसमे बूढे, बच्चे,युवा सभी कटिंग करवा रहे है साथ ही जहरा बी की इस निस्वार्थ सेवा की सबी एक सुर में तारीफ़ भी कर रहे है।

कोरोनो से जागरूक करने महिला ने अपनाया अनूठा तरीका, जानकर आप भी होंगे हैरान