आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर कांग्रेस प्रत्याशी समेत 21 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

मध्य प्रदेश में जैसे- जैसे उपचुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे- वैसे चुनावी गलियारों में सरगर्मी तेज होती जा रही है। इस बीच उपचुनाव से पहले राजनीतिक दल नियम कानून और आचार संहिता का खूब उल्लंघन कर रहे हैं।

FIR

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में जैसे- जैसे उपचुनाव (by election) की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे- वैसे चुनावी गलियारों में सरगर्मी तेज होती जा रही है। इस बीच उपचुनाव से पहले राजनीतिक दल नियम कानून और आचार संहिता का खूब उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में अशोक नगर (ashoknagar) में बिना अनुमति धरना प्रदर्शन करने पर कांग्रेस प्रत्याशी सहित 21 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

उपचुनाव से पहले कांग्रेस (congress) नेताओं की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (jeetu patwari) के बाद अब अशोक नगर से कांग्र्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे (asha dohre) समेत 21 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज हुआ है। प्रशासन की बिना अनुमति के गांधी पार्क पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन धरना का आयोजन किया था। जिस पर कार्यवाई करते हुए एफएसटी टीम ने सिटी कोतवाली थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ भी खुड़ैल थाने में पूर्व मंत्री पटवारी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। दरअसल 20 अक्टूबर को ग्राम पिवडाय में कांग्रेस के चुनाव कार्यालय के शुभारंभ अवसर पर बगैर अनुमति के चुनाव प्रचार के लिए वाहनों का उपयोग किये जाने पर निर्वाचन आयोग ने निर्देशों का उल्लंघन मानते हुए जीतू पटवारी को जवाब तलब किया था। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर पर्यवेक्षक की शिकायत पर खुड़ैल थाने में पूर्व मंत्री पटवारी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here