कम नहीं हो रहे फास्टैग में गड़बड़ी के केस, अब छिंदवाड़ा और बैतूल में खड़ी गाड़ियों ने कटे फर्जी टोल

फास्टैग में गड़बड़ी में छिंदवाड़ा में घर मे खड़ी कार का केलापुर में टोल कट गया वहीं बैतूल में घर के सामने खड़ी कार का पाटन सावंगी में टोल कट गया। जिसके बाद वाहन मालिकों ने फास्टैग कंपनी को शिकायत की ।

बैतूल, वाजिद खान। (National Highway authority of India) द्वारा लोगों के लिए टोल नाके पर समय ख़राब करने से बचने के लिए फास्टैग (fastag) की सुविधा दी गई है जो देश भर में चालू है। लेकिन फास्टैग की गड़बड़ियों के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसके कारण वाहन मालिकों को बेवजह परेशान होना पड़ता है। ताजा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) और छिंदवाड़ा (Chhindwara) से सामने आया है। जहां दो वाहन मालिकों के फर्जी टोल काट दिए गए। जिसके बाद वाहन मालिकों ने इसकी शिकायत फास्ट्रेक कंपनी से की।

यह भी पढ़ें…Dabra News : बागबाई स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, छात्रों को बांटा कीड़े लगा गेहूं

पहला मामला
पहला मामला बैतूल का है। जहां शहर के सराफा कारोबारी उषभ गोठी उस समय घबरा गए जब गुरुवार करीब 4:00 बजे उनके फोन पर टोल टैक्स कटने का मैसेज आया। जिसमें लिखा था कि उनकी कार क्रमांक MP48BC9911 का टोल 19 अगस्त 2021 को कटा है। जैसे ही उसे अपने मैसेज देखा तो वह अपनी बाहर खड़ी कार को देखने चले गए जिसका 175 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के पाटन सांवगी में 90 रुपए का टोल टैक्स कटा था। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत एनएचएआई में दर्ज कराई।

 

कम नहीं हो रहे फास्टैग में गड़बड़ी के केस, अब छिंदवाड़ा और बैतूल में खड़ी गाड़ियों ने कटे फर्जी टोल
सराफा कारोबारी उषभ गोठी

दूसरा मामला
दूसरा मामला छिंदवाड़ा का है। जहां 4 जुलाई की रात करीब 8:30 बजे शहर के उद्योगपति अंबेश बलवापुरी के फोन पर मैसेज आता है। मैसेज में लिखा होता है कि उनके फास्टैग खाते से ₹90 की राशि काट ली गई है। जो छिड़वाडा से 295 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के केलापुर टोल प्लाजा से काटी गई है। यह टोल प्लाजा महाराष्ट्र के यवतमाल जिले मे नागपुर- हैदराबाद -बेंगलुरू-कन्याकुमारी नेशनल हाईवे नंबर 44 पर स्थित है। यह मैसेज देख कर अंबेश सकते में आ गए। क्योंकि उनकी कार 3 जुलाई के बाद से ही छिंदवाड़ा से कहीं बाहर नहीं गई थी। अम्बेश ने मामले की शिकायत एनएचएआई (NHAI) से की है। उद्योगपति बलवापुरी अपनी कार क्रमांक MP48C8777 से 3 जुलाई को छिंदवाड़ा गए थे। इस दौरान मिलानपुर और चिखली टोल प्लाजा उन्होंने पार किया। इन दोनों टोल प्लाजा पर उनके फास्टैग खाते से टैक्स कटने का मैसेज आया था। उसके बावजूद 295 किलोमीटर दूर उनका टोल कैसे कट गया। जिसके बाद ही बात उनको समझने में देर नहीं लगी कि उनकी कार नंबर और खाते से छेड़छाड़ की गई है। जिसके बाद अंबेश ने एच आई के अधिकारियों से इसकी शिकायत की और कार्रवाई की मांग की है।

कम नहीं हो रहे फास्टैग में गड़बड़ी के केस, अब छिंदवाड़ा और बैतूल में खड़ी गाड़ियों ने कटे फर्जी टोल
उद्योगपति अंबेश बलवापुरी

यह भी पढ़ें…Ujjain Mahakal : भक्तों के लिए खुशखबरी, भस्म आरती में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ प्रवेश