छतरपुर में 111 करोड़ के विकास कार्यों को हरी झंडी, विधायक के प्रयास से मिली मंजूरी

छतरपुर, संजय अवस्थी। बिजावर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश बबलू शुक्ला के प्रयासों से क्षेत्र में लगभग 111 करोड़ रूपए के विकास कार्यों को हरी झण्डी मिली है। विधायक के आग्रह पर विकास से जुड़े इन प्रस्तावों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुहर लगाते हुए विधानसभा क्षेत्र में 10 बड़े निर्माण कार्यों को मंजूरी दी है। इनमें ग्राम पंचायत लखनगुवां के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एक करोड़ 75 लाख रूपए के निर्माण का लोकार्पण शामिल है।। 8 विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लिधौरा की सभा में भूमिपूजन किया।

विधायक बबलू शुक्ला के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इन विकास कार्यों में 74 लाख रूपए की लागत से मातगुवां के हायर सेकेण्डरी स्कूल का सुदृढ़ीकरण, 74 लाख की लागत से रगौली में हाईस्कूल का सुदृढ़ीकरण, दो करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से बिजावर में अनुसूचित जाति प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास का भूमिपूजन, 26 करोड़ 71 लाख रूपए की लागत से मातगुवां-बिजावर मार्ग का चौड़ीकरण, 6 करोड़ 41 लाख रूपए की लागत से मातगुवां-बिजावर से एनएच 86 अनगौर वाया पनागर तक एमआरएल एमडीआर कार्य, 6 करोड़ 7 लाख रूपए की लागत से एमआरएल कार्य ईशानगर रोड से पनौठा बाया पहाड़गांव, 4 करोड़ 16 लाख रूपए की लागत से बांदनी रोड से पारवा दिदौनिया तक एमआरएल कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा एक करोड़ 6 लाख रूपए की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम पेयजल योजना का कार्य, 57 लाख रूपए की लागत से ग्राम बम्हौरी में मुख्यमंत्री पेयजल योजना स्वीकृत की गई है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बिजावर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए लगभग 62 करोड़ रूपए के अन्य विकास कार्य भी स्वीकृत किए हैं। इनमें बस स्टेण्ड के लिए 2 करोड़ रूपए, बिजावर में स्टेडियम निर्माण के लिए 1 करोड़ 80 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान कर दी है। साथ ही 43 करोड़ रूपए की लागत से बिजावर क्षेत्र में ग्रामीण मुख्यमंत्री पेयजल योजना एवं सटई क्षेत्र में 19 करोड़ रूपए की लागत से ग्रामीण मुख्यमंत्री पेयजल योजना के कार्यों को भी मंजूरी दी गई है। विधायक बबलू शुक्ला ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।