छतरपुर में 111 करोड़ के विकास कार्यों को हरी झंडी, विधायक के प्रयास से मिली मंजूरी

छतरपुर, संजय अवस्थी। बिजावर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश बबलू शुक्ला के प्रयासों से क्षेत्र में लगभग 111 करोड़ रूपए के विकास कार्यों को हरी झण्डी मिली है। विधायक के आग्रह पर विकास से जुड़े इन प्रस्तावों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुहर लगाते हुए विधानसभा क्षेत्र में 10 बड़े निर्माण कार्यों को मंजूरी दी है। इनमें ग्राम पंचायत लखनगुवां के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एक करोड़ 75 लाख रूपए के निर्माण का लोकार्पण शामिल है।। 8 विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लिधौरा की सभा में भूमिपूजन किया।

विधायक बबलू शुक्ला के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इन विकास कार्यों में 74 लाख रूपए की लागत से मातगुवां के हायर सेकेण्डरी स्कूल का सुदृढ़ीकरण, 74 लाख की लागत से रगौली में हाईस्कूल का सुदृढ़ीकरण, दो करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से बिजावर में अनुसूचित जाति प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास का भूमिपूजन, 26 करोड़ 71 लाख रूपए की लागत से मातगुवां-बिजावर मार्ग का चौड़ीकरण, 6 करोड़ 41 लाख रूपए की लागत से मातगुवां-बिजावर से एनएच 86 अनगौर वाया पनागर तक एमआरएल एमडीआर कार्य, 6 करोड़ 7 लाख रूपए की लागत से एमआरएल कार्य ईशानगर रोड से पनौठा बाया पहाड़गांव, 4 करोड़ 16 लाख रूपए की लागत से बांदनी रोड से पारवा दिदौनिया तक एमआरएल कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा एक करोड़ 6 लाख रूपए की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम पेयजल योजना का कार्य, 57 लाख रूपए की लागत से ग्राम बम्हौरी में मुख्यमंत्री पेयजल योजना स्वीकृत की गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।