खजुराहो में चल रहे सफाई अभियान को बाबा रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण ने सराहा

खजुराहो में चल रहे स्वच्छता अभियान को बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने सराहा है। उन्होने कहा कि स्वच्छता से न सिर्फ शहर सुंदर होता है बल्कि हमारा गौरवशाली अतीत संरक्षित भी होता है। खजुराहों यूनेस्को के विश्व धरोहर स्थलों में शामिल है और यहां अनेक उत्कृष्ट मंदिर हैं जिन्हें देखने के लिए देश विदेश से सैलानी आते हैं।

बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने क्लीन खजुराहो ग्रीन खजुराहो मिशन शुरू किया है। उनके आह्वान पर पिछले 48 दिन से वहां ये अभियान चल रहा है। खजुराहो में जी-20 बैठक होनी है और इसे लेकर वहां के लोगों में काफी उत्साह है। ऐतिहासिक और पर्यटन नगरी खजुराहो में आम लोगों से लेकर नेताओं ने भी इस सफाई अभियान में हिस्सा लिया है। इसके तहत सड़को, मंदिरों, तालाबों, बाजारों की सफाई, फुटपाथ और सड़कों की पानी से धुलाई की जा रही है। लोगों का स्वच्छता के प्रति रुझान को देखते ही बन रहा है और सभी इसमें बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं। फरवरी के अंतिम सप्ताह में 22 से 25 तारीफ के बीच जी-20 के संस्कृति समूह की पहली बैठक होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।