अब नपा के नाम से अवैध वसूली करने वालों पर होगी सख्त से सख्त कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

Amit Sengar
Published on -

Chhatarpur News : छतरपुर में बुधवार को नगर पालिका के सभागार में परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के एजेण्डा में लगभग एक सैकड़ा विषय थे जिसमें 135 करोड़ रुपए के विकास कार्यों को सर्वसहमति से स्वीकृति प्रदान की गई। प्रशासकीय स्वीकृति मिलते ही यह सभी कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। बैठक के दौरान शहर के कुछ स्थानों पर नगर पालिका के नाम पर की जा रही वसूली का विषय उठा तो बैठक का माहौल गर्मा गया। बाद में मुख्य नगर पालिका अ​धिकारी ने इसकी जांच कराकर कार्यवाही कराने की बात कही। बैठक में नपाध्यक्ष ज्योति चौरसिया, उपाध्यक्ष विकेन्द्र बाजपेई मिंटू, सीएमओ माधुरी शर्मा सहित अन्य पार्षदगण मौजूद रहे।

बता दें कि बैठक के एजेंडा में शामिल विषयों पर विचार-विमर्श के बाद जिन कार्यों को स्वीकृति मिली है उनमें शहर के वि​भिन्न वार्डों में सड़कों की मरम्मत, नई सड़कें, नाली निर्माण, अमृत-2 के स्पेशल ट्रेंच, शहर के संकट मोचन और बड़े तालाब का सौंदर्यीकरण कराकर वि​भिन्न उपकरण स्थापित कराने जैसे कार्य शामिल हैं। इसके अलावा छतरपुर में प्रस्तावित आईएसबीटी बस स्टैंड को सेल्फ फायनेंस मोड पर डालने के संबंध में डीपीआर की स्वीकृति का प्रस्ताव रखा गया था जिस पर सर्वसहमति से पुराने टेण्डर को संशो​धित करने का निर्णय लिया गया। शहर के चारों एंट्री प्वाइंट पर वर्टिकल गार्डन, ​पार्कों और तालाबों के सौंदर्यीकरण, संजीवनी क्लीनिक के निर्माण, कचरा प्रसंस्करण केन्द्र में आवश्यक कार्य, एक दर्जन पानी के नए टैंकर क्रय करने, आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती करने के विषय पर भी चर्चा हुई। शहर के पठापुर पर निर्माणाधीन रामजनकी कुंड के लिए निकाय नि​धि से भुगतान कराने का प्रस्ताव बैठक में रखा गया, जिस पर विचार हुआ।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”