पुलिस की कला प्रतियोगिता में हिस्सा लेने उत्साहित दिखे बच्चे, अब तक 250 प्रतिभागियों ने भेजे आवेदन

पेंटिंग, कविता, निबंध, एक्टिंग जैसी कलाओं में आवेदन करने के लिए अब इस प्रतियोगिता की तारीख को बढ़ाकर 5 दिसम्बर कर दिया गया है।

छतरपुर, संजय अवस्थी| समाज में पुलिस (Police) की छवि के प्रति सकारात्मक माहौल निर्मित करने एवं कोरोना महामारी (Corona) के बीच घर पर बैठे बच्चों के कौशल विकास में सहायता करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा (SP Sachin Sharma) के निर्देश पर शुरू की गई पुलिस कला प्रतियोगिता (Police art competition) में जिले के विद्यार्थी जमकर उत्साह दिखा रहे हैं। पेंटिंग, कविता, निबंध, एक्टिंग जैसी कलाओं में आवेदन करने के लिए अब इस प्रतियोगिता की तारीख को बढ़ाकर 5 दिसम्बर कर दिया गया है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अब तक 250 विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं।

प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी एएसपी समीर सौरभ एवं आयोजन का नेतृत्व कर रहीं महिला प्रकोष्ठ की उप पुलिस अधीक्षक अनुरक्ति साबनानी ने बताया कि प्रतियोगिता में आवेदन करने के लिए टेलीफोन या वाट्सएप से मोबाइल नंबर 7049120554 या ईमेल आईडी डीएसपी डॉट वूमेनसेल-सीएचपी अल्ट एमपी पुलिस डॉट जीओवी डॉट इन पर संपर्क कर सकते हैं। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए चार समूह बनाए गए हैं। प्रथम समूह में 1 से 5वीं तक के बच्चे शामिल हैं।

समूह क्रमांक 2 में 6वीं से 8वीं तक व समूह क्रमांक 3 में 9वीं से 10वीं तक के विद्यार्थी शामिल होंगे एवं चौथे समूह में 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को रखा गया है। विद्यार्थियों को ऊपर दिए गए नंबर पर संपर्क कर अपने समूह के आधार पर दिए गए विषय के मुताबिक अपनी कला से जुड़ा वीडियो 5 दिसम्बर की शाम 5 बजे तक भेजना है। चुने हुए तीन विद्यार्थियों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 2000 रूपए, द्वितीय पुरस्कार के रूपए में 1500 रूपए, तृतीय पुरस्कार के रूप में 1000 रूपए की राशि दी जाएगी।

पुलिस की कला प्रतियोगिता में हिस्सा लेने उत्साहित दिखे बच्चे, अब तक 250 प्रतिभागियों ने भेजे आवेदन