CM हेल्पलाइन निराकरण में जिला पंचायत छतरपुर ने प्रदेश भर में फहराया परचम, जनता की शिकायतों का किया जा रहा निराकरण

Chhatarpur News : शुक्रवार को जून माह की CM हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण की ग्रेडिंग जारी की गई। जिसमें जिला पंचायत छतरपुर ने पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया। जिला पंचायत सीईओ तपस्या परिहार के निर्देशन में जिला पंचायत के अधिकारियों ने 974 शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कर A ग्रेड के साथ 89.43% रेटिंग हासिल की है।

जनता की शिकायतों निराकरण

जिला पंचायत की कमान महिला IAS के हाथों में होने से जनता की शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है और शतप्रतिशत निराकरण हो रहा है। तो वहीं, कलेक्टर छतरपुर संदीप जी.आर. के निर्देशन और लगातार सतत समीक्षा से सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के संतुष्टिपूर्वक निराकरण पर छतरपुर जिले ने ओवरऑल प्रदेश में टॉप रहते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है।

कलेक्टर ने दी बधाई

जून माह की जारी ग्रेडिंग में जिले ने ओवरऑल टोटल वेटेज A रेटिंग के साथ 81.63% हासिल किया है। साथ ही, पुलिस विभाग ने चौथे स्थान हासिल करते हुए निराकृत शिकायतों का वेटेज 86.88% प्राप्त किया। कलेक्टर जी.आर. ने सभी विभागीय अधिकारियों को शिकायतों के संतुष्टि से निराकृत करने पर बधाई दी है।

छतरपुर से सुबोध त्रिपाठी की रिपोर्ट


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News