भारत को कृपा कर बांग्लादेश बनाने की कोशिश मत कीजिए… छतरपुर घटना पर बोले बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री, कहा यह घटना घोर निंदनीय

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने छतरपुर में पुलिस पर हुई पत्थरबाजी की घटना को निंदनीय बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत को भारत ही रहने दीजिए, इसे बांग्लादेश मत बनाइए। पढ़ें विस्तार से...

dhirendra shastri

Chhatarpur News : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने छतरपुर में पुलिस पर हुई पत्थरबाजी की घटना को निंदनीय बताते हुए बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत को भारत ही रहने दीजिए, इसे बांग्लादेश मत बनाइए। उनके अनुसार, भारत राम का राष्ट्र और शांति का राष्ट्र है। इसके साथ ही घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

अशिक्षित करते हैं विवाद- बागेश्वर बाबा

दरअसल, 21 अगस्त को मुस्लिम समाज के कुछ लोगों द्वारा सिटी कोतवाली थाने पर पथराव किया गया था, जिसमें कुछ पुलिस घायल भी हो गए थे। इस पर मीडिया को अपना बयान देते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि कानून के रखवाले हमारी रक्षा करते हैं और हम उन्हें ही अगर असुरक्षित कर देंगे, तो हमारी रक्षा कौन करेगा। यह घटना शिक्षा के अभाव का नतीजा है क्योंकि जो लोग शिक्षित होते हैं, वह संवाद करते हैं और जो अशिक्षित होते हैं वह विवाद करते हैं।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि देश के संविधान की सुरक्षा करना हर एक नागरिक की जिम्मेदारी। जिसे हम सभी को निभाना चाहिए। ऐसी घटनाओं को करके भारत को श्रीलंका या बांग्लादेश बनाने की कोशिश ना की जाए।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News