खैरी, देवगांव और लखेरी में एनएच पर अवैध कब्जों को हटाया, फोरलेन निर्माण को गति देने चलायी गई जेसीबी

शनिवार को एसडीएम के नेतृत्व में इन संरचनाओं पर जेसीबी चलायी गई। अतिक्रमण हटाने के पहले संबंधित कब्जेधारियों को नोटिस भी जारी किए गए थे।

छतरपुर, संजय अवस्थी| राजनगर अनुविभागीय क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खैरी, लखेरी एवं देवगांव में मौजूद फोरलेन के अवैध कब्जों को हटाने की कार्यवाही शनिवार को की गई। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देश पर एसडीएम डीपी द्विवेदी और बमीठा थाना प्रभारी हेमंत नायक सहित भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इन तीनों गांव की ऐसी संरचनाओं को जेसीबी से धराशायी कर दिया गया जिसकी अधिग्रहण राशि संबंधित कब्जेदारों के द्वारा प्राप्त कर ली गई थी लेकिन फिर भी इन अतिक्रमणों को हटाया नहीं जा रहा था। राशि लेने के बाद भी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों को बेदखल कर दिया गया।

शनिवार को एसडीएम के नेतृत्व में इन संरचनाओं पर जेसीबी चलायी गई। अतिक्रमण हटाने के पहले संबंधित कब्जेधारियों को नोटिस भी जारी किए गए थे। एसडीएम डीपी द्विवेदी ने बताया कि फोरलेन के निर्माण की सभी रूकावटों को दूर करने के लिए प्रशासन निरंतर अभियान चलाकर ऐसे कब्जों को हटाएगा जिनकी राशि लेने के बाद भी इन्हें स्वत: नहीं हटाया गया है।

उल्लेखनीय है कि छतरपुर जिले में छातीपहाड़ी से लेकर बमीठा तक बनाए जा रहे फोरलेन को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह निरंतर प्रयासरत हैं।

खैरी, देवगांव और लखेरी में एनएच पर अवैध कब्जों को हटाया, फोरलेन निर्माण को गति देने चलायी गई जेसीबी