छतरपुर, संजय अवस्थी। शहर में आज एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जब एक कार्यक्रम के मंच पर सफाईकर्मियों को सम्मान देते हुए बैठाया गया और मंच के नीचे लगी कुर्सियों पर सांसद, विधायक और कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि बैठे नजर आए। ये कार्यक्रम महा सफाई अभियान के सफलतापूर्वक संपन्न होने पर मनाया गया था।

दरअसल छतरपुर शहर में 18 जनवरी से महासफाई अभियान के तहत 168 घंटे का अभियान चलाया गया, जिसमें सफाईकर्मियों द्वारा दिन और रात लगातार 168 घंटे से सफाई की जा रही थी। शहर के अलग-अलग इलाकों में सफाईकर्मी लगातार सफाई में जुटे हुए थे। इस दौरान कलेक्टर, एसपी सहित कई आला अधिकारी भी सफाईकर्मियों के साथ सफाई करते नजर आए। उसी कार्यक्रम का आज समापन था और इसी के चलते जनप्रतिनिधि सांसद, विधायक और जिसमें कलेक्टर, डीआईजी, एसपी ने सफाईकर्मियों का सम्मान करते हुए उन्हें मंच पर आसीन करवाया और खुदमंच के नीचे कुर्सियों पर बैठे नजर आए। कार्यक्रम के दौरान सफाईकर्मियों को शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि सफाई अभियान के तहत लगातार सफाईकर्मी काम कर रहे थे और इसी सफाई अभियान के तहत कलेक्टर, एसपी और पूर्व विधायक सफाई अभियान में रोज ही शामिल होकर सफाई कर भी रहे थे और करवा भी रहे थे। इस कार्यक्रम को देखकर लोग हतप्रभ रह गए क्योंकि उन्होंने हमेशा किसी भी कार्यक्रम में मंच पर जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को बैठे हुए देखा था। लेकिन आज पहली बार सफाई कर्मचारियों को मंच पर मुख्य अतिथि बनते हुए देखा गया। यह सम्मान पाकर सभी सफाईकर्मी बेहद खुश नजर आए।