युवाओं के रोजगार को लेकर शिवराज के मंत्री का बड़ा बयान

बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बजट में मप्र में विकास के लिए कई केन्द्रीय मंत्रालयों ने खजाना खोला है। 

छतरपुर, संजय अवस्थी। बुधवार को मप्र शासन के खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह छतरपुर के प्रवास पर रहे। उन्होंने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों के बीच मोदी सरकार द्वारा लाए गए बजट की जानकारी रखी। उन्होंने बताया कि देश में पहली बार मोदी सरकार द्वारा पेपरलैस बजट प्रस्तुत किया गया है। यह बजट आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप है। बजट में स्वास्थ्य, भौतिक और वित्तीय पूंजी की अवसंरचना, आकांक्षी भारत के लिए समावेशी विकास जैसे कई बिन्दु शामिल हैं। उन्होंने इस बजट को मप्र के लिए भी हितकर बताया। बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बजट में मप्र में विकास के लिए कई केन्द्रीय मंत्रालयों ने खजाना खोला है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 89 सड़क परियोजनाओं, भोपाल मेट्रो रेल प्रोजेक्ट, इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट, पुलों के निर्माण, सड़कों के विकास के लिए पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप परियोजना के लिए करोड़ों रूपए स्वीकृत किए गए हैं। छतरपुर की दृष्टि से केन-बेतवा लिंक परियोजना को भी केन्द्र सरकार ने 35111 करोड़ रूपए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि इस बजट से मप्र का विकास भी तेजी से होगा।

Read More: कॉमेडियन मुन्नवर फ़ारुखी के साथी सदाकत की जमानत याचिका नामंजूर

खनिज मंत्री ने जिले से जुड़े उनके मंत्रालय के प्रश्नों पर भी जवाब दिए और कहा कि बक्स्वाहा क्षेत्र के मड़देवरा में रॉक फास्फेट के ब्लाक की नीलामी के लिए सरकार ने निविदाएं आमंत्रित कर ली हैं। जल्द ही इसकी माइनिंग शुरू होने से क्षेत्र मे रोजगार बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि बक्स्वाहा क्षेत्र की बंदर परियोजना के लिए भी पर्यावरण मंजूरी मिलते ही माइनिंग शुरू हो जाएगा। उन्होंने छतरपुर के विकास के लिए जिला खनिज कोष के बजट को भी महत्वपूर्ण बताया और कहा कि इस बजट से जिले का विकास तेजी से हो सकेगा।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here