सलुझी अपहरण की गुत्थी, किडनैपर्स को फिरौती की रकम के साथ इस जिले की पुलिस ने किया गिरफ्तार

kidnapping-of-6-minor-girls-in-24-hours-from-the-bhopal

छतरपुर, संजय अवस्थी

जिले में 1 करोड की फिरौती के लिये छह साल के प्रोपर्टी डीलर के मासूम बेटे अभि के अपहरण की गुत्थी सुलझ गई है। पांच अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने फिरौती की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाईन थाना के चौबे कालोनी में दोपहर में घर के बाहर खेल रहे अभि को अपहरणकर्ताओं ने किडनैप कर लिया था। किडनैप करने के बाद अपहरणकर्ताओं ने अभि के पिता से एक करोड़ की फिरौती मांगी थी। साथ ही पैसे न देने पर अभी की हत्या की धमकी दी थी ।

मासूम बच्चे के अपहरण की सूचना पर पुलिस ने प्रोपर्टी डीलर भास्कर तिवारी के नौकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की, इस बीच रात में प्रोपर्टी डीलर अपने घर के ज्वैलरी और कैश लेकर अपहरणकर्ताओं को देकर वापिस आ गये। मासूम के सकुशल घर पहुंचने के बाद पुलिस ने आज चार आरोपियों में से दो अरोपियों को खोप निवारी के जंगल से गिरफ्तार किया है। बाकि के दो आरोपियों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौप दिया है।

पुलिस पांचो अपहरणकर्ताओं से हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ,वही फिरौती की रकम भी पुलिस ने बरामद कर ली है। मासूम को बचाने और फिरौती दिये जाने की बात पर सागर के आईजी अनिल शर्मा ने इसे पुलिस की स्कीम बता रहे है। पुलिस का कहना है कि सबसे पहली प्राथमिकता थी कि अभि को सकुशल वापस लाना है। वही अभि के घर सकुशल वापस आने पर परिजन पुलिस का धन्यवाद कर रहे है। इस पूरे अपहरण कांड का मास्टर माइंड भास्कर तिवारी का ड्राइवर नीरज राय, और उनका नौकर जगन सेन बताया गया है,इस अपहरण के पीछे आरोपियों को नशे की लत का होना है।