छतरपुर, संजय अवस्थी| उत्तर प्रदेश के रेत माफिया (Sand Mafia) मौका पाकर नदी पार करते हुए मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) की सीमा में रेत का अवैध उत्खनन (Illegal Sand Mining) करते हैं और यहां से रेत निकाल कर बेचते हैं लेकिन खनिज और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई के कारण उत्तर प्रदेश की मध्य प्रदेश की सीमा में अवैध उत्खनन कर रहे दो एलएनटी मशीनों को जप्त कर लिया गया। इतना ही नहीं कलेक्टर और एसपी के सख्त निर्देश के कारण बंसिया थाने में दोनों चालकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है।

खनिज निरीक्षक रमाकांत तिवारी ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर वे बंसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत हर्रई घाट पहुंचे जहां रेत का अवैध उत्खनन कर रही उत्तर प्रदेश की 2 एलएनटी मशीनों को पकड़ लिया गया। दोपहर करीब 2 बजे जैसे ही भारी पुलिस बल और खनिज विभाग की टीम को हर्रई में रेत माफियाओं ने देखा वैसे ही वे मशीनें लेकर भागने की कोशिश करने लगे लेकिन बंसिया, चंदला और हिनौता थाने की पुलिस ने माफियाओं की मशीनों को भागने में कामयाब नहीं होने दिया।

परिणाम स्वरूप दोनों मशीनों को जप्त कर बंसिया थाने के हवाले करते हुए चालकों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। हालांकि मौका पाकर चालक भागने में सफल रहे।