Video Viral: PHE कार्यालय में अधिकारी की गुण्डागर्दी, हेल्पर से मारपीट का वीडियो वायरल

संभागीय लेखापाल (Divisional accountant) ने 17 मार्च को एक फाइल (File) देने के दौरान पहले हेल्पर से गाली-गलौच की, फाइल फेंक दी और उसके बाद कॉलर पकड़कर मारपीट शुरू कर दी।

छतरपुर, संजय अवस्थी। जिला मुख्यालय पर मौजूद लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (Public Health Engineering)  कार्यालय में इन दिनों अधिकारियों, कर्मचारियों के बीच चल रही आपसी खींचतान चर्चा का विषय बनी हुई है। अब कार्यालय के भीतर दो दिन पहले हुई मारपीट का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पीएचई कार्यालय में पदस्थ संभागीय लेखा अधिकारी आनंद दयाल के द्वारा एक हेल्पर कालका प्रसाद प्रजापति के साथ मारपीट की जा रही है। मारपीट का वीडियो सामने आने के बावजूद कोतवाली पुलिस ने इस मामले में धारा 155 यानि असंज्ञेय अपराध दर्ज किया है।

ये भी पढे़- लॉकडाउन से पहले MP के किसानों को शिवराज सरकार की बड़ी राहत

कार्यालय में पदस्थ हेल्पर कालका प्रसाद प्रजापति ने बताया कि संभागीय लेखापाल ने 17 मार्च को एक फाइल देने के दौरान पहले गाली-गलौच की, फाइल फेंक दी और उसके बाद कॉलर पकड़कर मारपीट शुरू कर दी। आनंद दयाल खुद को दलित बताकर अक्सर झूठा हरिजन एक्ट लगवाने की धमकी देते हैं। विभाग के कई कर्मचारियों के विरूद्ध एवं कार्यपालन यंत्री के विरूद्ध भी संभागीय लेखा अधिकारी के द्वारा पूर्व में शिकायतें की गई हैं। संभागीय लेखा अधिकारी दिन भर ऑफिस में काम नहीं करते एवं अपनी धौंस दिखाकर कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रताडि़त करते हैं। कार्यालय के ही एक अन्य कर्मचारी पीडी रैकवार ने बताया कि आनंद दयाल के द्वारा आए दिन कर्मचारियों के साथ अभद्रता की जाती है और कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जाता है।

 

 

ये भी पढे़- Jabalpur Lockdown: लॉकडॉउन के लिए प्रशासन तैयार, जाने क्या रहेगा खुला, क्या बंद