पुल क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीण परेशान, MLA की चेतावनी-अधिकारी समाधान करे वरना दूंगा धरना

छतरपुर, संजय अवस्थी। लगभग एक माह पहले झमटुली के समीप से निकलने वाली बन्ने नदी के पुल का एक पिलर तेज बहाव के साथ नदी में बह गया था तभी से इस मार्ग पर आवागमन पूर्णत: बंद है और लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को झमटुली, देवगांव, सलैया, पिपरिया, श्यामरा, कौंडऩ, कटारा, पुरवा, बरद्वाहा सहित दर्जन भर से अधिक गांव के लोगों ने बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बब्लू को अपनी समस्या ज्ञापन देकर बताई। जिस पर विधायक ने अधिकारियों को समस्या का निराकरण कराने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि उनके लिए यही एक मार्ग ऐसा था जिसके सहारे वे आसानी से बमीठा, छतरपुर, राजनगर तक पहुंचते थे लेकिन रास्ते में पडऩे वाले उक्त पुल का पिलर नदी में बह जाने के बाद से यह मार्ग पूर्णत: बंद है जिस कारण उन्हें भारी समस्या हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती है जब किसी मरीज को अस्पताल ले जाना होता है। इसके अलावा थाना, तहसील सहित अन्य शासकीय कार्यालयों तक जाने के लिए भी उन्हें लगभग 40 किमी का चक्कर काटना पड़ रहा है। व्यापारी और विद्यार्थियों को भी भारी समस्या हो रही है। ग्रामीणों ने विधायक को ज्ञापन देते हुए शीघ्र ही समस्या का निराकरण कराने की मांग की जिस पर उन्होंने अधिकारियों से बात कर जल्द से जल्द ग्रामीणों की समस्या को हल कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर राज बहादुर सिंह परमार, विशाल शर्मा, नीलेश पांडे, शालू खरे राकेश सहित बड़ी संख्या में लोग रहे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)