जब सैनिक ने सड़क की दुर्दशा पर दर्द किया बयां, बीवी गर्भवती, नहीं आ सकती एम्बुलेंस

वीडियो बनाकर लगाई गुहार, बारिश होने पर सड़क की हालत हो जाती है बेहद खराब, मेरी बीवी गर्भवती, डर लगता है सड़क इतनी खराब है की एम्बुलेंस तक नहीं सकती

छतरपुर, संजय अवस्थी। एक फौजी के लिए अपने देश से बढ़कर कुछ नहीं होता और अपने देश के बाद अगर उसके दिल में जगह होती है तो उसके अपने गांव के लिए होती है। बीते रोज छतरपुर जिले के एक फौजी का दर्द अपने गांव की बदहाली को देखकर फूट पड़ा और रिमझिम बारिश के बीच फौजी अपने गांव की तस्वीरें प्रशासन को दिखाकर मिन्नतें करता रहा।

यह भी पढ़े.. Gwalior News : ओलावृष्टि से 74 गांवों की फसलें बर्बाद, 30 करोड़ के नुकसान का अनुमान

मामला लवकुशनगर ब्लॉक के सिद्धपुर गांव का है जहां के भगवानदास अनुरागी आर्मी के जवान हैं। इन दिनों वे छुट्टी पर आपने गांव आए हुए हैं। इसी बीच बारिश हुई और बारिश ने पूरे गांव की गलियों को कीचड़ में तब्दील कर दिया।  गांव की बदहाली देखकर फौजी के मन में स्थानीय सिस्टम के प्रति गुस्सा भी था और बदहाली के लिए दुख भी। फौजी भगवानदास अनुरागी ने गांव के भीतर और बाहर की कीचड़ तथा दलदल वाली सड़कें वीडियो के माध्यम से प्रशासन को दिखाकर सड़क बनवाने की मांग की है।

यह भी पढ़े.. वॉट्सऐप मैसेज पढ़ने का नहीं मिल रहा समय, ऐसे करें बुकमार्क, एक ही साथ मिल जाएंगे सारे अनरीड मैसेज

फौजी ने कहा कि उनके गांव में जब भी कोई शख्स बीमार होता है तो लवकुशनगर तक जाने के लिए ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती हैं उसकी खुद की पत्नि इन दिनों गर्भवती है उसे अस्पताल ले जाने के लिए न तो कोई वाहन गांव से बाहर जा सकता है और न ही एंबुलेंस गांव तक आ पाती है। फौजी भगवानदास ने कहा कि जब वह ड्यूटी पर होता है और देश के विभिन्न राज्यों के सैनिक अपने-अपने गांव की तारीफ करते हैं तो वह नि:शब्द हो जाता है।  फौजी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छतरपुर कलेक्टर से 4 किमी खराब पड़ी सड़क को बनवाने की मांग उठाई है। बहरहाल जो भी हो लेकिन सिद्धपुर गांव में फौजी द्वारा बनाया यह गया यह वीडियो सिस्टम के दावों की पोल खोलने वाला है।