एसपी ऑफिस के सामने खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत

youth-burnt-fire-in-front-of-chatarpur-SP-office-death-in-hospital

छतरपुर ।  मध्य प्रदेश के छतरपुर में एसपी ऑफिस के सामने खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश करने वाले कन्हैया अग्रवाल की इलाज के दौरान मौत हो गई है। आग लगाने से युवक 90 प्रतिशत झुलस चुका था, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई| युवक ने सोमवार को एसपी ऑफिस के सामने खुद को आग लगा ली थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसकी आग बुझाने की कोशिश की।   कन्हैयालाल को काफी समय से अमन दुबे महाराज नाम का शख्स प्रताड़ित कर रहा था। पुलिस ने अमन दुबे को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल, छतरपुर एसपी ऑफिस के सामने सोमवार को एक युवक ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश कि| इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया| मौके पर पुलिसकर्मियों ने ही युवक पर कंबल डालकर आग बुझाई और उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन आग की चपेट में आने से युवक काफी झुलस चुका था| गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया, जंहा उसका इलाज किया जा रहा था। डॉक्टरों ने बताया कि इस घटना में कन्हैया 90 फीसदी जल चुका था इस कारण तमाम कोशिशों के बाबजूद उसे बचाया नहीं जा सका |            

बताया जा रहा है कि भाजपा नेता द्वारा मानसिक प्रताड़ना दिये जाने व पुलिस द्वारा मोटरसाइकिल चोरी के मामले में झूंठा फसाने के चलते पुलिस अधीक्षक से मिलने की चाहत लिये कन्हैया अग्रवाल पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा था लेकिन गार्ड द्वारा उसे नहीं मिलने दिया गया इससे आहत होकर उसने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी|  पुलिस ने रात्रि में पीड़ित परिवार को परेशान करने व कन्हैया को मानसिक प्रताड़ना देने वाले स्थानीय भाजपा नेता अमन दुबे को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है| मामले में छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह का कहना है कि उनके संज्ञान में कन्हैया ने उनसे न ही कोई मुलाकात की और न ही कभी मिलने की कोई कोशिश की। उन्होंने कहा कि वे पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवा रहे हैं और जो भी  दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here