बहन के प्रेम विवाह से नाराज भाईयों ने जीजा को उतारा मौत के घाट

छिन्दवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। छिन्दवाड़ा के परासिया में सोमवार की दोपहर पेट्रोल पंप पर एक वकील की धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी गई। हत्या के पीछे दो सगे भाइयों का नाम सामने आया है, आरोपियों की बहन से मृतक ने प्रेम विवाह किया था, तब से ही दोनों भाई नाराज चल रहे थे। हमलावरों ने वकील रितेश का कोर्ट परिसर से पीछा किया था। यह बात भी सामने आ रही है कि जब कोर्ट में मृतक वकील कोई कागजात बनवा रहा था, इसी दौरान आरोपित उसकी ओर दौड़े थे, इसी दौरान वह कोर्ट परिसर से निकलकर मान पेट्रोल पंप के सामने आ गया था। इसी दौरान हमलावरों ने पीछे से उस पर धारदार हथियारों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। दिन दहाड़े इस हत्या के मामले के बाद परासिया में तनाव का माहौल है।

यह भी पढ़े.. इंदौर पुलिस ने पकड़ा पिस्टल का बड़ा जखीरा, 55 देशी कट्टे-पिस्टल जप्त

आरोपी चांदामेटा के बुटरिया निवासी सौरभ पिता प्रकाश चौरसिया  तथा उसका सगा छोटा भाई शिवम चौरसिया साल हैं। जिनकी बहन ने मृतक रितेश चौरिया से प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद से दोनों पक्षों में विवाद की स्थिति बनती थी। सोमवार को चांदामेटा के मंगली बाजार निवासी मृतक एडवोकेट रितेश चौरिया (32) परासिया के मान पेट्रोल पंप के समीप पहुंचा, तो हमलावर सगे भाइयों ने पीछे से आकर उस पर अचानक तलवार व धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले के दौरान वकील ने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के कारण वह मौके से भाग नहीं पाया था। पेट्रोल पंप के केबिन में पहुंचकर मृतक वकील रितेश चौरिया ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़े.. पुराने अस्पताल के कायाकल्प को देखकर हैरान हुई मंत्री

घटना के बाद दोनों आरोपित मौके से बाइक से फरार हो गए। घटना के बाद पेट्रोल पंप पर भीड़ लग गई सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा वकील को तत्काल पुलिस वाहन में अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने तत्काल दोनों आरोपितों की तलाश शुरू कर दी तथा समीप के सीसीटीवी भी पुलिस ने तत्काल खंगालना शुरू कर दिया था। बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने सभी मार्गों पर घेराबंदी कर दी। आरोपित सौरभ व शिवम को पुलिस ने न्यूटन के समीप से गिरफ्तार कर लिया।