छिंदवाड़ा में बोले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह “मध्य प्रदेश में इस बार तीन दीपावली”

amit shah

Amit Shah in MP: मध्य प्रदेश दौरे पर पहुंचे देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के परिवारवाद को एक बार फिर निशाना बनाया है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में तीन परिवारों की कांग्रेस चल रही है और ‘तीन तिगड़ा, काम बिगड़ा’ की कहावत सभी ने सुनी हुई है।उन्होंने राम मंदिर को लेकर भी कांग्रेस और राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया।

मध्यप्रदेश में तीन बार मनाई जाएगी दिवाली

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव सरगर्मीयां तेज हो गई है और देश के गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। इस दौरान शाह छिंदवाड़ा पहुंचे और उन्होंने जुन्नारदेव में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जनता से कहा कि इस बार तीन तरह की दीपावली मनाई जाएगी। पहले दीपावली तब होगी जब भगवान राम के अयोध्या वापसी के परंपरागत अवसर की दीपावली होगी। दूसरी दीपावली 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर होगी और तीसरी दीपावली तब होगी जब अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को समर्पित करेंगे। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “कांग्रेस और राहुल गांधी भाजपा पर कटाक्ष करते हुये कहते थे कि ‘मंदिर वहीं बनाएंगे, पर तारीख नहीं बताएंगे।’ राहुल बाबा अब मंदिर भी बनकर तैयार है। आप भी उसके दर्शन करने के लिए जरूर आइएगा।”

कॉंग्रेस पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश में कांग्रेस में परिवारवाद को लेकर अमित शाह ने कटाक्ष किया। अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में तीन तरह की कांग्रेस है। पहले गांधी परिवार की कांग्रेस, दूसरी कमलनाथ परिवार की कांग्रेस और तीसरी दिग्विजय बंटाधार परिवार की कांग्रेस। मध्य प्रदेश कांग्रेस में सरफुटब्बल पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि, “कमलनाथ जो भी काम करते हैं चांटे दिग्विजय सिंह में पड़ते हैं। अमित शाह ने विस्तार के साथ मध्य प्रदेश में आदिवासियों के लिए किया जा रहे केंद्र सरकार के कार्यों को बताया और बताया कि किस तरह मनमोहन सरकार के समय मध्य प्रदेश का आदिवासियों के लिए महज 29000 करोड रुपए का बजट था जिसकी राशि अब 114000 करोड़ हो गई है। प्रदेश में हर स्तर पर आदिवासियों के विकास के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने देश के और प्रदेश के समग्र विकास के लिए जनता से आह्वान किया कि वह डबल इंजन की सरकार तेजी से विकास कर सके इसीलिए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोट दें।”


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News