Chhindwara : परासिया में कांग्रेस कमेटियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, यह की मांग

छिंदवाड़ा (Chhindwara) के ब्लॉक परासिया (Parasia) के चारो नगरियों निकाय में वेकोलि एवं शासकीय मत की भूमि के पट्टे गरीब जनता को दिलाने के लिए चारो नगरीय कांग्रेस कमेटियों द्वारा एसडीएम महोदय को ज्ञापन सौंपा गया।

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। छिंदवाड़ा (Chhindwara) के ब्लॉक परासिया (Parasia) के चारो नगरियों निकाय में वेकोलि एवं शासकीय मत की भूमि के पट्टे गरीब जनता को दिलाने के लिए चारो नगरीय कांग्रेस कमेटियों द्वारा एसडीएम महोदय को ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़ें… Tokyo Olympics : प्री क्‍वार्टर फाइनल हारी मैरीकॉम, टोक्‍यो ओलंपिक में सफर खत्‍म

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष चांदामेटा गोविंद बिजौलिया ने बताया कि परासिया ब्लाक की चारो नगरीय निकायों के अन्तर्गत वेकोलि की भूमि पर व छोटे झाड़ के जंगल, आबादी की भूमि व अन्य शासकीय मदो में दर्ज भूमि पर अनेक परिवार कई वर्षो से मकान बनाकर निवासरत है। परन्तु ऐसे परिवारों को अभी तक शासन की योजना के अन्तर्गत पट्टा प्रदान नहीं किया गया है। जिसके कारण निवासरत परिवारों को शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं लाभ प्राप्त नहीं हो पाता है। कामोंवेश यही स्थिति सभी निकायों में बनी हुई है। कई निकायों में पूर्व में अधिकांश निवासरत परिवारों द्वारा पट्टा प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र आवश्यक दस्तावेजों के साथ नगरीय निकायों में जमा किए जा चुके है और कुछ निकायों द्वारा निवासरत् परिवारों को पट्टा प्रदान किए जाने हेतु सर्वे भी कराया जा चुका है। परन्तु फिर भी अभी तक निवासरत परिवारों को पट्टा प्रदान नहीं किया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस द्वारा सभी निकायों में के अन्तर्गत वेकोलि की भूमि, छोटे झाड़ के जंगल, आबादी की भूमि, पहाड़ बट्टान की भूमि व अन्य शासकीय मदो में दर्ज भूमि पर निवासरत् परिवारों को शीघ्र अतिशीघ्र पट्टा प्रदान करने की मांग की है। वहीं अगर मांग पूरी नहीं होती है तो उपरोक्त संबंध में नगर कांग्रेस कमेटी चांदामेटा के द्वारा दिनांक 3 अगस्त मंगलवार को समय प्रातः 11.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक सभी नगरों में एक दिवसीय सांकेतिक धरणा प्रदर्शन किया जायेगा।