छिन्दवाड़ा: रामनवमी जुलूस में हुआ बड़ा हादसा, आग की चपेट में आने से 6 लोग घायल

छिंदवाड़ा में हिन्दू समिति द्वारा निकले गए जुलूस में बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, डीजे की गाड़ी में झंडा लगा एक लोहे की पाइप में झंडे जब हाई टेंशन लाइन से टकरा गया, तब पूरे गाड़ी में करंट फैलने के कारण उसमें ब्लास्ट हुआ और देखते ही देखते आग लग गई।

छिन्दवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। रविवार को पूरे मध्यप्रदेश में रामनवमी मनाई जा रही है, कई जगहों पर जुलूस और शोभायात्रा भी निकाले जा रहे हैं डीजे से लेकर शोर-शराबे और नाच गाने के साथ रामनवमी का उत्सव पूरे प्रदेश में मनाया जा रहा है। इसी बीच छिंदवाड़ा में हिन्दू समिति द्वारा निकले गए जुलूस में बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, डीजे की गाड़ी में झंडा लगा एक लोहे की पाइप में झंडे जब हाई टेंशन लाइन से टकरा गया, तब पूरे गाड़ी में करंट फैलने के कारण उसमें ब्लास्ट हुआ और देखते ही देखते आग लग गई। सूत्रों के मुताबिक आग की चपेट में आने से 6 लोग बुरी तरीके से जख्मी हो गए है। फिलहाल घायलों को जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, घायल हुए लोगों में कई महिला और पुरुष शामिल है।

यह भी पढ़े… जबलपुर: सख्ती के बाद भी ब्याज कालाबाज़ारी जारी! सूद ना चुकाने पर सूदखोरों ने दी जान लेने की धमकी

हादसे के बाद आसपास के इलाकों में खलबली मच गई और जुलूस को तुरंत रोक दिया गया। बताया जा रहा है की जुलूस में कई काँग्रेस नेता भी शामिल हुए थे, जिसमें से जगदीश चंद्रवंशी की हालत गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टरों ने उन्हें नागपुर रेफर कर दिया है। सूत्रों की माने तो इस हादसे में जख्मी हुए ज्यादातर लोग कांग्रेस नेता हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हादसे में घायल लोगों को एंबुलेंस की सुविधा भी अच्छे से उपलब्ध नहीं करवाई गई। साथ ही जिला अस्पताल के बर्न वार्ड की हालत बहुत बुरी पाई गई, यहां तक कि कूलर भी पुराने और बिगड़े हुए थे। आरोप लगाने वाले नेताओं के लिस्ट में रजनीश पाण्डेय भी शामिल है।