छिंदवाड़ा: शहीद भारत यदुवंशी पंचतत्वों में विलीन, सम्मान में बदला गांव का नाम, अब भारत नगर

छिंदवाड़ा का ग्राम रोहना कला अब वीर सपूत भारत के नाम पर ‘भारत नगर’ नाम से जाना जाएगा। इस की घोषणा प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने की।

छिंदवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए भारत यदुवंशी का शनिवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया, उन्हे अंतिम विदाई देने लोगों का तांता लगा रहा वही कृषि मंत्री कमल पटेल भी शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए, गौरतलब है कि बुधवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सैन्य अभियान के दौरान जवान भारत यदुवंशी शहीद हो गए थे, उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम को छिंदवाड़ा पहुंचा, जहां आज उन्हे अंतिम विदाई दी गई।

यह भी पढ़ें…. मप्र नगरीय निकाय चुनाव : कांग्रेस ने जारी की देवास के पार्षद प्रत्याशियों की सूची

सेना के जवान अमर जवान भारत यदुवंशी का पार्थिव शरीर कश्मीर से नागपुर विमान से लाया गया उसके बाद एयरपोर्ट से विशेष वाहन से छिंदवाड़ा लाया गया। छिंदवाड़ा में जगह-जगह शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। देश के लिए अपना जीवन न्योछावर करने वाले शहीद को श्रद्धांजलि देने बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा थी। शनिवार को जैसे ही उनके घर से उनकी अंतिम यात्रा निकली, सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर लोगों ने फूल माला और नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी। Wयही भारत के शहीद होने की खबर से उनके गांव शंकरखेड़ा में शोक का माहौल है। उनके परिवार में माता, पिता, छोटा भाई, गर्भवती पत्नी और दो मासूम बेटियां हैं। भारत करीबन 10 दिन पहले ही अपनी छुट्टियाँ बिताकर ड्यूटी पर वापस लौटे थे।