छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से किया सवाल, प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार कैसे मिलेगा

कांग्रेस की संस्कृति भारत को जोड़ने की, आज इस संस्कृति पर हमला हो रहा है : कमलनाथ

छिंदवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज छिंदवाड़ा (Chhindwara) के दमुआ और जामई जुन्नारदेव में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान से पट्टा देने की बात पूछो तो वे कोई जवाब नहीं देंगे, लेकिन जहां नदी नहीं होगी, वहां पर भी पुल बनाने की घोषणा कर देंगे।

यह भी पढ़े…ओंकारेश्वर की नर्मदा नदी में डूबा हरियाणा का युवक, बांध के गेट बंद कर खोजा गया शव

आगे उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान से सबसे बड़ा सवाल में यह पूछना चाहता हूं कि प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार कैसे मिलेगा? कमलनाथ ने कहा कि संबल योजना को लेकर मुख्यमंत्री लगातार झूठ बोलते हैं। सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार ने संबल योजना में पात्र व्यक्तियों की जगह भाजपा के कार्यकर्ताओं को भर दिया था। हमने ऐसे अपात्र व्यक्तियों को सूची में से हटाया और नया सवेरा योजना के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को लाभ पहुंचाया। साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत दिनों बाद में यहां आया हूं, मेरे ऊपर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है, लेकिन मेरे दिल में छिंदवाड़ा बसा रहता है। इसी जगह से 42 साल पहले मैंने अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित किया था। बाजार में रौनक देखकर खुशी होती है। और जब में मुख्यमंत्री था तब छिंदवाड़ा के लिए पैसा देता था तो भाजपा वालों के पेट में दर्द होता था। में उनसे पूछता था कि यह पैसा छिंदवाड़ा की जनता को नहीं देंगे तो क्या आपके घर भेज देंगे। मैंने उनसे कहा था कि छिंदवाड़ा की जनता आपको आपकी इस बात का जवाब देगी।

यह भी पढ़े…Morena : डकैत गुड्डा गुर्जर गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ किया गिरफ्तार

कमलनाथ ने कहा कि भारत की संस्कृति लोगों को जोड़ने की है। हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, संबंध जोड़ते हैं। कांग्रेस की संस्कृति लोगों को जोड़ने की संस्कृति है। आज इस संस्कृति पर हमला हो रहा है। आगे उन्होंने कहा कि आज ऐसा कोई देश नहीं है जहां इतनी भाषाएं हो, जहां इतने धर्म हो, जहां इतने त्यौहार हो। हम दक्षिण की ओर जाते हैं तो हमारी धोती भी लुंगी बन जाती है। माताओं बहनों का साड़ी पहनने का तरीका बदल जाता है। भारत की संस्कृति विविधता की यह पहचान है।

यह भी पढ़े…पिता ने लगाई फांसी, अंतिम संस्कार के लिए जेल में बंद बेटे की रिहाई की मांग को लेकर शव रखकर परिजनों ने किया चक्का जाम

गौरतलब है कि जब में मुख्यमंत्री बना तो मैंने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, ₹100 में 100 यूनिट बिजली दी, युवाओं को रोजगार देने की पहल की। आज का नौजवान ठेका और कमीशन नहीं चाहता वह रोजगार चाहता है। शिवराज सिंह चौहान नौजवानों को बताएं कि वह उन्हें रोजगार क्यों नहीं दे रहे हैं? कमलनाथ ने कहा कि 12 महीने बाद प्रदेश की जनता मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस का झंडा फहराएगी। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस को वोट मत देना कमलनाथ को वोट मत देना लेकिन सच्चाई को वोट देना। आप सच्चाई को वोट देंगे तो कांग्रेस पार्टी का जीतना तय है।