छिंदवाड़ा, विनय जोशी। छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले जनपद अमरवाड़ा (Amarwara) अंतर्गत ग्राम धसनवाड़ा में वैक्सीनेशन महा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित सेवा भारती के कार्यकर्ताओं के द्वारा ग्राम में पीले चावल डालकर घर-घर निमंत्रण दिया गया। और इस महाअभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने और साथ ही इस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन लगवाने को कहा गया।

यह भी पढ़ें…Accident : हाईवा से टकराई तेज़ रफ्तार एम्बुलेंस, एक की मौत, एक घायल

अमरवाड़ा के RSS स्वयं सेवक रवि कहार ने बताया कि आदिवासी बहुल क्षेत्र अमरवाड़ा में आदिवासियों को वैक्सीन लगाने के लिए वर्षों पुरानी परम्परा का निर्वहन किया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों के निर्देशन पर कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक घर में पीले चावल का निमंत्रण दिया और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आमंत्रित किया। जिसके अंतर्गत ग्राम के युवा, महिला और वृद्ध व्यक्तियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

अमरवाड़ा के भाजपा कार्यकर्ता उत्तम सिंग ठाकुर का कहना है कि इस महाअभियान को सफल बनाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी घर-घर जाकर ग्रामीणों को समझाइश दी। और वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया। इस पूरे महा अभियान में जनपद पंचायत अमरवाड़ा के अधिकारी कर्मचारी भी पीछे नहीं रहे। वे भी ग्रामीणों को समझाने के लिए घर-घर जा रहे है। इस अभियान को सफल बनाते हुए जिले में अब्बल आने की होड़ के चलते कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है।