Chhindwara : पहली बारिश में राज्य मार्ग-19 का हाल बेहाल, कई जगह से उखड़ी सड़क, प्रशासन की खुली पोल

लोगो का कहना है की पानी की निकासी के उचित व्यवस्था नहीं होने के बरसती पानी सड़कों से होकर बह रहा है। जिससे लोगो के दुकानों एवं घरों में भी पानी प्रवेश कर जाता है।

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। छिंदवाड़ा (Chhindwara) में परासिया (Parasia) विधानसभा के न्यूटन नगर में राज्य मार्ग-19 पहली बरसात ही सह नहीं पाया। पांच दिनों की बारिश होने से नव निर्मित सड़क जगह-जगह से उखड़ने लगी। और नव निर्मित नाली टूटने लगी इतना ही नही सड़क मरमत के दौरान लापरवाह ठेकेदार द्वारा नगर में पेय पूर्ति की पाइप लाइन को तोड़ दिया गया। जिसके कारण रहवासियों को पीने के पानी का इंतजार करना पड़ेगा ।

यह भी पढ़ें…Chhindwara : परासिया में कांग्रेस कमेटियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, यह की मांग

कोयलांचल क्षेत्र के न्यूटन नगर में राज्य मार्ग 19 का निर्माण कार्य पिछले लगभग 9 माह से चल रहा है। इस निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा नियमों को ताक पर रख निर्माण किया जा रहा है। जब से इस सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ है तभी से आए दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही है। निर्माण के दौरान न तो ठेकेदार द्वारा कोई सुरक्षा उपाय किए गए नाही सड़क पर कोई सांकेतिक बोर्ड ही लगाया गया। जिससे कारण आए दिन यह दुर्घटनाएं हो रही है। सड़क के जिन कार्य को पूर्ण बता कर ठेकेदार अब नाली एवं डिवाइडर निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। नवनिर्मित राज्य मार्ग की सड़क की स्थिति को देख कर ही इसकी गुणवत्ता का अंदाजा लगाया जा सकता है। अभी सड़क का निर्माण पूरा भी नही हुआ है और सड़क अभी से कई स्थानों पर टूटने लगी है। इस सड़क का बड़ा हिस्सा अच्छा धंस गया। जिससे बड़ी दुर्घटना होते होत बची। नगर पंचायत की मदद से ठेकेदार द्वारा आनन फानन में सड़क के टूटे हिस्से की मरम्मत कार्य प्रारंभ किया गया। लेकिन इस लापरवाही के सड़क की गुणवता पर ही सवालिया निशान लगने लगे है।

यह भी पढ़ें… आबकारी ने दबिश देकर पकड़ी अवैध शराब, आरोपी पति को फरार होने में पत्नी ने की ऐसे मदद, केस दर्ज

न्यूटन स्थानीय निवासी फिरोज खान ने बताया कि सड़क निर्माण के साथ ही सड़क के दोनो ओर नाली निर्माण किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। लोगो का कहना है की पानी की निकासी के उचित व्यवस्था नहीं होने के बरसती पानी सड़कों से होकर बह रहा है। जिससे लोगो के दुकानों एवं घरों में भी पानी प्रवेश कर जाता है। वहीं बार बार शिकायत के उपरांत भी नगरवासियों को सुनने वाला कोई नहीं है। न्यूटन नगर में सड़क निर्माण के दौरान निर्माण एजेंसी द्वारा गुणवत्ताहीन कार्य किया गया। इतना ही नहीं ठेकेदार द्वारा कई स्थानों पर सीसी सड़क पर ही डामरीकरण कर दिया गया। यह ही नहीं अभी, से सड़क के नीचे दबी पानी के पाइप लाइन से पानी का जगह-जगह से रिसवा हो रहा है। जिससे सड़क अभी से कई स्थानों से टूटने लगी है।