Chhindwara : श्रेय लेने की मची होड़, BJP अध्यक्ष के बाद कांग्रेस विधायक ने किया भूमि पूजन

एक तरफ जहां शनिवार को भाजपा के नगर अध्यक्ष ने जाकर भूमि पूजन किया तो  वही दूसरी तरफ आज रविवार को कांग्रेस विधायक (Congress) ने जाकर भूमि पूजन कर दिया।

CHHINDWARA

छिंदवाड़ा,विनय जोशी। मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा(Chhindwara) जिले में परासिया स्थित 30 बिस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(Community health center)का उन्नयन कर 100 बिस्तरों का किया जाना है। लेकिन इसके पहले इसका श्रेय लेने और भूमि पूजन के लिये देश की दो बड़ी राजनैतिक पार्टियां भाजपा(BJP) और कांग्रेस(Congress) में होड़ लग गई है। एक तरफ जहां शनिवार को भाजपा के नगर अध्यक्ष ने जाकर भूमि पूजन किया तो  वही दूसरी तरफ आज रविवार को कांग्रेस विधायक (Congress) ने जाकर भूमि पूजन कर दिया।

यह भी पढ़े.. सियासी संग्राम : एक और कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, बोले- जल्द छोड़ दूंगा पार्टी

इसके पूर्व प्रशासन द्वारा कांग्रेसियों को भूमि पूजन करने से रोकने के लिए भारी पुलिस बल लगाया गया था। इस बीच प्रशासन और कांग्रेसी नेताओं के बीच भारी बाद-विवाद और नोक -झोक भी हुई। असल में, 23 दिसम्बर 2011 में मोरडोगरी ग्रामपंचायत में आम सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chauhan) ने अपनी घोषणा में 30 बिस्तरों वाले अस्पताल को 100 बिस्तरों का करने की घोषणा की थी। इसके पहले प्रभारी मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने खनिज मद से 9करोड़ की राशि अस्पताल भवन के निर्माण के लिए देने की बात कही थी।

यह भी पढ़े.. नरेंद्र तोमर का बड़ा बयान “किसान यूनियन किसानों की हिमायती है तो किसानों की तकलीफ बताए”  

21 सितम्बर2018 को जन आशीर्वाद यात्रा में आए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका भूमि पूजन कर दिया था। लेकिन 24 सितम्बर 2019 को प्रशासनिक स्वीकृती होते ही इसका श्रेय लेने की होड़ मच गई। शनिवार भाजपा के नगर अध्यक्ष ने जाकर भूमि पूजन कर दिया। आज क्षेत्रीय विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परासिया में भूमि पूजन करने पहुंचे तो प्रशासन ने उन्हें रोकने का भरपूर प्रयास किया। हल्की-फुल्की धक्कामुक्की और वाद-विवाद के बाद मेन गेट के सामने भूमि पूजन किया गया। क्षेत्रीय विधायक ने आरोप लगाते हुए प्रशासन को आड़े हाथों लिया और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here