MP Election 2023 : कमलनाथ ने कहा ‘शिवराज सिर्फ 3 महीने के मेहमान, इसलिए डबल स्पीड में चल रही झूठी घोषणाओं की मशीन’

MP Election 2023 : कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाया है कि वो डबल स्पीड में झूठी घोषणाओं की मशीन चला रहे हैं। उन्होने कहा कि आज वे जानते हैं कि उनके पास सिर्फ तीन महीने बचे हैं इसीलिए वो झूठी घोषणाएं किए जा रहे हैं। छिंदवाड़ा के परासिया में जन आक्रोश यात्रा में शामिल कमलनाथ ने कहा कि मैं 42 साल संसद में हूं और बाकी सांसदों से कहता हूं कि आप लोग लोग वोट लेकर आए हैं, लेकिन मैं प्यार और विश्वास लेकर आया हूं। यही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होने जनता से सच्चाई का साथ देने का आह्वान किया और कहा कि इसी के जरिए मध्य प्रदेश की तस्वीर बदलेगी।

नौजवानों के भविष्य का सवाल

कमलनाथ ने कहा कि आज सबसे बड़ी चुनौती नौजवानों का भविष्य है। अगर इनका ही भविष्य अंधेरे में रहा तो मध्य प्रदेश का भविष्य कैसा होगा। उन्होने कहा कि आज प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान हर 10-11 महीने में कहते हैं कि एक लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा। लेकिन मैं कहता हूं कि जो खाली पद है, पहले उसे ही भर दीजिए। उन्होने कहा कि ‘जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, शिवराज जी की घोषणा की मशीन और झूठ की मशीन डबल स्पीड पर चल रही है। शिवराज जी ऐसे हैं, जो झूठ को भी शरमा देते हैं। आज वो जगह जगह घूम रहे हैं और घोषणाएं कर रहे हैं। लेकिन वो जानते हैं कि सिर्फ 3 महीने के मेहमान है, इसलिए कुछ भी घोषणाएं कर रहे हैं।’

बीजेपी पर भ्रष्टाचार के आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हर चुनाव के अपने मायने होते हैं। तीन महीने में जो चुनाव है वो किसी एक पार्टी या उम्मीदवार का नहीं, बल्कि छिंदवाड़ा और मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। उन्होने कहा कि हमें ये याद रखना है कि हम अपने प्रदेश को किस पटरी पर ले जाना चाहते हैं। आज भ्रष्टाचार में मध्य प्रदेश अव्वल है। पंचायत से लेकर मंत्रालय में भ्रष्टाचार में नंबर वन है। आज मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का गवाह है या उसका शिकार है। इसीलिए यहां निवेश भी नहीं आता है। किसी को इसपर विश्वास नहीं है। निवेश तब आता है जब लोगों को प्रदेश पर विश्वास हो और तभी आर्थिक गतिविधि बनती है। उन्होने कहा कि आर्थिक गतिविधि से क्रय शक्ति पैदा होती है। हमारा कृषि प्रदेश है, हमने किसानों का कर्जा माफ किया, गौशाला बनाई, सौ रुपये में सौ यूनिट बिजली दी, पेंशन बढ़ाई लेकिन बीजेपी ने सौदेबाजी से सरकार बना ली। मैं भी सौदा कर सकता था लेकिन मैंने कहा कि हम मध्य प्रदेश की पहचान सौदे की राजनीति से नहीं बनाएंगे।

उन्होने कहा कि आज बीजेपी राज में किसान भटक रहा है, छिंदवाड़ा में स्थिति बेहतर है लेकिन बाकी जिलों की स्थिति बदहाल है। हमें अपने छिंदवाड़ा और पूरे प्रदेश को सुरक्षित रखना है और ये जिम्मेदारी यहां की जनता पर है। कमलनाथ ने कहा कि मेरे ऊपर सारे प्रदेश की जिम्मेदारी है इसीलिए छिंदवाड़ा जिले को कैसे सुरक्षित रखना है ये जिम्मेदारी मैं आपको सौंप रहा हूं। ये आपके कंधे पर है। आप अपने सामने तस्वीर रख लीजिएगा और सच्चाई समझ लीजिएगा। अगर आप सच्चाई का साथ देंगे तो मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहेगा। उन्होने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि चुनाव के बाद छिंदवाड़ा जिले की सारी सीटों पर कांग्रेस का झंडा लहराएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News