नकुलनाथ की जिद- जब तक किसानों को भावांतर की राशि नहीं मिलेगी, नही लड़ूंगा चुनाव

Nukulnath's-insistence---till-the-farmers-will-not-get-the-amount-of-Bhawanter-will-not-fight-Lok-Sabha-elections

छिंदवाड़ा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी ने उनके बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। नाम की घोषणा होने के पहले से ही नकुल ने क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी| अब वे अपने पिता कमलनाथ के साथ क्षेत्र के दौरे कर रहे है। इसी बीच मंगलवार को छिंदवाड़ा में दौरे के दौरान उन्होंने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि मैने अपने पिता और मुख्यमंत्री कमलनाथ से साफ कह दिया था कि जब तक जिले के किसानों को भावांतर की राशि नही मिलेगी तब तक वे लोकसभा चुनाव नही लड़ेंगें। लेकिन सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले अपना वचन पूरा किया और किसानों को पैसा मिलना शुरु हो गया।

दरअसल,  मंगलवार को नकुल छिंदवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्र के सोलह ग्रामों में सघन जनसम्पर्क किया। इस दौरान उन्होंने एक वाक्या का जिक्र करते हुए बताया कि बीते दिनों मैने छिंदवाड़ा के कई गांवों के दौरे किए तो किसानों ने भावांतर राशि को लेकर मुझे अपनी समस्या बताई। किसानों ने कहा कि उन्हें अभी तक भावांतर की राशि नही मिली है। इसके बाद मैने मुख्यमंत्री से भावांतर की राशि दिलवाने की जिद पकड़ ली। मैने अपने पिता से जिद की थी अगर किसानों को भावांतर की राशि नही मिलेगी तो वे लोकसभा चुनाव नही लड़ेंगें। चाहे कुछ भी हो जाए।  जिसके बाद मुख्यमंत्री जी ने आयोग से इसकी अनुमति के लिए प्रस्ताव भेजा और आयोग ने मंजूरी दे दी, इसी के साथ कांग्रेस ने अपना एक और वचन पूरा किया। अब प्रदेश के साथ साथ जिले के किसानों को सोमवार से पैसा मिलना शुरु हो गया है। जिले के 56  हजार किसानों को 225  करोड़ रुपए दिया जाएगा। 

बता दे कि चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद राज्य सरकार द्वारा किसानों के खाते में लगातार भावांतर की राशि डाली जा रही है। सोमवार को 14 हजार 9 किसानों के खातों में 65 करोड़ रुपए की राशि विभाग ने जमा करा दी थी। मंगलवार को सुबह से बाकी बचे किसानों के खातों में यह राशि जमा करने का काम शुरू हुआ। रात आठ बजे तक 27 करोड़ रुपए किसानों के खाते में और जमा हो चुके थे।आज फिर से यह काम तेजी से शुरु किया जाएगा।

बीजेपी पर बोला हमला, जनता से मांगे वोट

वही नकुलनाथ ने सभा को सम्बोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।नकुल ने कहा कि प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार और केन्द्र की वर्तमान भाजपा सरकार ने अपनी जनविरोधी नीतियों से प्रदेश व देश के विकास मे बाधा डाली है। जनता द्वारा विकास की बाते पूछने पर इन्होने हमेशा गुमराह किया है। आज भाजपा के पास न तो जनता को देने के लिये कोई हिसाब है और न ही कोई जवाब है। नकुल ने कहा कि कांग्रेस वचन निभाने वाली पार्टी है और कांग्रेस ने जो कहा है वही किया है। प्रदेश मे किसानो की कर्जमाफी, बिजली बिल हाफ , कन्या विवाह योजना , वृध्दावस्था पेंषन सहित अन्य उदाहरण देते हुये उन्होने कहा कि आप सभी के प्यार और विश्वास से वे जिले के विकास की गति को और आगे तक लेकर जायेगे। उन्होने कहा कि उन्हे भी उनके पिता  कमलनाथ जी की तरह अपना प्यार और आर्शीवाद प्रदान करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here