95 प्रतिशत वैक्सीनशन कराने वाली ग्राम पंचायत में बनेगा अस्पताल, विधायक की घोषणा

छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधायक ने 95 प्रतिशत वैक्सीनशन कराने वाली ग्राम पंचायत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करने की घोषणा की है।

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। सरकार द्वारा लगातार वैक्सीनशन (Vaccination) को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधायक सोहनलाल बाल्मीक (MLA Sohanlal Balmik) ने अपने विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए एक घोषणा की है। विधायक ने कहा कि जिस भी ग्राम पंचायत में सबसे ज्यादा वैक्सीनशन होगा, वहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-सरकार ने मांगे सीट लीविंग बॉण्ड के पैसे, तो जूडा ने पकड़ लिया कटोरा

छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधानसभा के विधायक सोहनलाल बाल्मीक ने वैक्सीनशन अभियान को लेकर घोषणा करते हुए कहा कि जिस भी ग्राम पंचायत में 95 प्रतिशत वैक्सीनशन करा दिया जाएगा, उस पंचायत को 10 लाख रुपये के साथ वहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण विधायक निधि से किया जाएगा।

विधायक सोहनलाल बाल्मीक ने कहा कि कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए टीकाकरण होना जरूरी है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण टीका नहीं लगवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का अमला जब ग्रामीण क्षेत्रों में जाता है तो ग्रामीण उन्हें भगा दिया जाता है। इस कारण विधायक ने अपनी विधानसभा की ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव को प्रोत्साहित करने के लिए ये घोषणा की है।