दिखावे के शौक ने बना दिया चोर, कैमरा लेकर नदारद होने वाला आरोपी पकड़ाया

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। अपने मोबाइल में व्हाट्सएप और फेसबुक पर डीपी डालकर दूसरों को इम्प्रेस करने के शौक ने एक युवा को चोर बना दिया। महंगे मोबाइल या कैमरे से फोटो खींचना उनका शौक तो बन गया लेकिन इस शौक को पूरा करने के लिए उसके अपराध का रास्ता अपना लिया। वो किराए पर कैमरा लेता और फिर अपने खर्च की पूर्ति के लिए उसे बेच देता। पुलिस को लगातार मिल रही शिकायतों के बाद परेशान होकर मुखबिर लगाए गए और फिर इस मामले का पर्दाफाश हुआ।

परासिया चांदामेटा में आए दिन फोटो कैमरे गुम होने या चोरी की शिकायत से पुलिस परेशान हो गई। तब एसडीओपी परासिया के सहयोग से चांदामेटा पुलिस ने तफ्तीश की और ये खुलासा हुआ। परासिया एसडीओपी ने जानकारी देते हुए बताया कि  500 रुपए प्रति दिन के हिसाब से कैनन कंपनी का कमरा किराए पर लेकर आकाश नामक युवक गायब हो गया। वो 10 दिन के लिए कैमरा किराये पर लेकर गया था लेकिन उसके बाद उसका कोई अता पता नहीं चला। किराए से कैमरा देने वाले ने उसे ढूंढने का प्रयास किया लेकिन कोई खबर नहीं लगी। इसके बाद पुलिस में रिपोर्ट लिखाई गई तो पुलिस ने उसे तलाशा। आरोपी के पास से 7 कैमरे और दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। उसके खिलाफ धारा 411 भा.द.वी.के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।