छिंदवाड़ा का सपूत कुपवाड़ा में शहीद, 17 जून को पार्थिव शरीर लाया जाएगा गृह ग्राम

शहीद के भाई नारद युदुवंशी ने बताया कि वह भी सेना में ही हैं और पुलवामा में तैनात हैं, उन्होंने बताया कि शहीद का शव कल 17 जून को गृह ग्राम पहुंचेगा, जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

छिंदवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले का जवान सैन्य अभियान के दौरान कुपवाड़ा में शहीद हो गया,  जम्मू-कश्मीर  के कुपवाड़ा  सेक्टर में आतंवादियों से मुठभेड़ में छिंदवाड़ा के वीर सपूत भारत युदुवंशी ने शहादत दी, जैस ही यह खबर उनके परिजनों और गांव में लगी, मानो मातम सा छा गया,  शहीद भारत यदुवंशी की पत्नी चार माह की गर्भवती है, उनकी चार और दो साल की दो बेटियां भी हैं, शहीद का अंतिम संस्कार 17 जून को उनके गृहग्राम में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…. CBSE Results : इस दिन जारी होंगे 10वीं-12वीं के परीक्षा परिणाम! वेटेज पर जाने बड़ी अपडेट

बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा के शंकर खेड़ा गांव निवासी सेना के जवान 28 साल के भारत युदुवंशी की तैनाती जम्मू-कश्मीर के कुपवाडा सेक्टर में थी, बुधवार 15 जून को शाम 4 बजे दुर्गमूला क्षेत्र में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान भारत यदुवंशी शहीद हो गए, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के सपूत को ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी है। वही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस घटना पर दुख जताया है।

सेना में 2015 में भर्ती हुए थे

भारत की शादी 2017 में उर्मिला के साथ हुई थी, भारत करीब 20 दिन पहले ही वे छुट्टी से वापस कश्मीर लौटे थे,  शहीद के पिता ओम प्रकाश युदुवंशी किसान हैं और उनका परिवार इसी से अपना जीवन यापन करता है, बेटे के शहीद होने की खबर सुनकर मां सुशीला युदुवंशी की तबियत खराब हो गई है। वही पत्नी के गर्भवती होने के चलते पति की शहादत की खबर उन्हे नहीं दी गई है, बताया जा रहा है कि 17 जून शुक्रवार को शहीद का पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम अंतिम संस्कार के लिए लाया जाएगा।