Suspended : मंत्री का बड़ा एक्शन, पंचायत सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित, दिए ये निर्देश

पंचायत सचिव राकेश चंदेल को ततकाल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

निलंबित

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। मध्यप्रदेश (MP) में भ्रष्टाचारियों (corruption) पर कार्रवाई जारी है। ऐसा ही एक मामला अब छिंदवाड़ा (chhindwara) से सामने आया है। जहां जीवित व्यक्ति को मृत बताकर फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर उसकी नाम से योजना के पैसे निकाले गए हैं। जिस पर मंत्री (minister) ने बड़ा एक्शन लिया है।

छिंदवाड़ा के ग्राम बोना खेड़ी में यह मामला सामने आया है, जिसके अनुसार ग्राम बोनाखेड़ी के 23 लोगो के फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर उनके नाम से योजना के पैसे निकाल लिए गए जबकि ये सभी 23 व्यक्ति जीवित है। मामलें में तत्काल संज्ञान लेते हुए छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने छिंदवाड़ा जिले के कलेक्टर (collector) को जांच के आदेश दिए थे। जिसपर अब मंत्री जी ने एक्शन लिया है।

Read More: MP News: शासकीय कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास एवं छिन्दवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल के निर्देश पर कलेक्टर ने जनपद पंयायत छिन्दवाड़ा के सीईओ से जाँच कराई थी। वहीँ जाँच रिपोर्ट के आधार पर बोहनाखैरी के पंचायत सचिव राकेश चंदेल को ततकाल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया गया है।

दरअसल पटेल ने रविवार को जिले में विभिन्न योजनाओं में जारी किये गये प्रमाण-पत्रों की समीक्षा करने के निर्देश कलेक्टर को दिये। उन्होंने बताया कि कल्याकारी योजनाओं में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। साथ ही मंत्री कमल पटेल ने लापरवाह एवं गैर जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी की पहचान कर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।