Chindwara news: किसानों को हटाने पहुंची पुलिस-प्रशासन ने चलवाई फसलों पर जेसीबी मशीन, विरोध में उतरे किसान

अडानी द्वारा किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी लेकिन इस पर प्लांट का काम शुरू नहीं हो रहा था। इस कारण किसानों ने अपनी-अपनी जमीन पर फसलें बोना शुरु कर दिया था। जिसके चलते प्रशासन ने ये कार्रवाई की।

https://vimeo.com/578798254

छिंदवाड़ा, विनय जोशी। छिंदवाड़ा में अडानी के चौसरा प्लांट की जमीन से किसानों को हटाने के लिये प्रशासन व पुलिस बल पहुंची। जहां बड़ी संख्या में पुलिस टीम और जेसीबी मशीनों के साथ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए किसनों के खेतों पर मशीन चलाकर पूरी फसल नष्ट कर दी। वहीं इस मामले पर किसानों ने विरोध किया, जिसको देखते हुए तनाव की स्थिति बन गई। मौके पर पुलिस ने सुलह करवाते हुए मामले को शांत किराया।

ये भी देखें- Bank Holidays 2021: अगस्त में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी काम

दरअसल, विगत कई वर्षो से अडानी द्वारा किसानों की जमीन अधिग्रहित की गई थी लेकिन इस पर प्लांट का काम शुरू नहीं हो रहा था। इस कारण किसानों ने अपनी-अपनी जमीन पर फसलें बोना शुरु कर दिया था। जिसके बाद अडानी प्रबंधन और प्रशासन ने मिलकर यह बड़ी कार्रवाई की है। इस मौके पर जब दो किसानों के खेत पर मशीन चलाई जा रही थी तभी बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्थानीय किसान विरोध के लिए सामने आ गए। मामले पर बात बिगड़ती देख कर प्रशासन ने किसानों और कंपनी के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाते हुए दोनों में सुलह करवाई और ये कहते हुए समझौता करवाया कि किसान अपनी लगी हुई फसल को काटने के बाद आगे और जमीन से कब्जा छोड़ देंगे। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा साथ में फायर बिग्रेड और वज्र वाहन भी मौजूद रहे।