किल कोरोना अभियान की आड़ में ईसाई मिशनरी सक्रिय, धर्म का प्रचार करती मिली डॉक्टर

रतलाम, सुशील खरे । किल कोरोना अभियान (Kill Corona Abhiyan) के तहत शासन द्वारा गांव गांव में सर्वे किया जा रहा है। सरकार की मंशा है कि ग्रामीण क्षेत्र में भी टीकाकरण, सेम्पलिंग का काम तेजी से हो जिससे कोरोना को जड़ से ख़त्म किया जा सके। लेकिन इसकी आड़ में ईसाई मिशनरी (Christian Missionaries) भी सक्रिय हो गए है। आदिवासी अंचल बाजना में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां किल कोरोना (Kill Corona Abhiyan) का सर्वे कर रही शासकीय डाक्टर सर्वे के साथ साथ ईसाई धर्म (Christian Missionaries) का प्रचार करती हुई पाई गई।

रतलाम (Ratlam) के ग्रामीण आदिवासी अंचल बाजना से मिली जानकारी के अनुसार बाजना में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर घर जाकर किल कोरोना अभियान (Kill Corona Abhiyan) का सर्वे कर रही है। इसी सर्वे में नियुक्त डॉ संध्या तिवारी (Dr Sandhya Tiwari) भी शामिल हैं लोगों के मुताबिक वे पिछले कई दिनों से ईसाई मिशनरीज (Christian Missionaries) का एजेण्डा चला रही थी। वह अपने सर्वे के दौरान ईसाई धर्म (Christian Missionaries) के प्रचार के पर्चे बांटने के साथ साथ लोगों की यह कहती थी कि अगर आप कोरोना पाजिटिव हो तो ईसा मसीह की प्रार्थना करने से आप नेगेटिव हो जाएंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....