देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में शामिल हुआ देवास का सिविल लाइन थाना, CM यादव ने दी बधाई

मध्य प्रदेश के देवास जिले के सिविल लाइन थाना पुलिस स्टेशन को देश के 10 सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों में शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री यादव ने इस उपलब्धि पर देवास के लोगों और प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

top 10 police stations

Top 10 Police Stations : मध्य प्रदेश भारत का एक प्रसिद्ध राज्य है और हमेशा ही अपनी उपलब्धियां के चलते चर्चा में बना रहता है। अब एक बार फिर मध्य प्रदेश के शहर देवास ने पूरे राज्य का नाम देशभर में रोशन किया है क्योंकि यहां के सिविल लाइन थाना को देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में शामिल किया गया है। इस उपलब्धि पर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा देवास पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय और थाना प्रभारी अजय चांदना को समान पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

मंत्रालय के सर्वे में मारी बाजी

बता दें कि क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्किंग सिस्टम में जितने अपराध दर्ज हैं। उसके आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा एक सर्वे करवाया गया था। सर्वे के लिए एक टीम गठित की गई थी जिसने देशभर में हुए अपराधों पर की गई करवाई और थानों द्वारा मामलों का जिस तरह से रखरखाव किया जाता है वह देखते हुए कुछ उत्कृष्ट पुलिस स्टेशन का चयन किया था। देवास का सिविल लाइन थाना इस सर्वे के सभी मानकों पर खरा उतरा। यही कारण रहा कि इसे देश के सर्वश्रेष्ठ 10 थाने में स्थान मिला है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।