MP News : 10 मार्च को सीएम करेंगे अनुग्रह सहायता योजना की राशि का वितरण, 30591 हितग्रहियों को मिलेगा हितलाभ

संबल योजना प्रदेश में असंगठित क्षेत्र में कार्यरत लाखों श्रमिकों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है, जिसमें अनुग्रह सहायता योजना के अंतर्गत दुघर्टना में मृत्यु होने पर 4 लाख रूपये एवं सामान्य मृत्यु होने पर 2 लाख रूपये प्रदान किये जाते हैं।

Mohan Yadav

Chief Minister Sambal 2.0 Scheme : 10 मार्च का दिन मध्य प्रदेश के लिए खास होने वाला है। इस दिन पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअली ग्वालियर के एयर टर्मिनल का उदघाटन करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सिंगल क्लिक के माध्यम से अनुग्रह सहायता योजना की राशि का वितरण वितरण करेंगे। इस दौरान 30 हजार 591 श्रमिक परिवारों को 678 करोड़ रूपये का हितलाभ मिलेगा।

 10 मार्च को 30591 श्रमिक परिवारों को मिलेगा 678 करोड़ का हितलाभ

दरअसल, सीएम डॉ. मोहन यादव 10 मार्च को ग्वालियर जिले में मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल 2.0) योजना के अंतर्गत अनुग्रह सहायता योजना की राशि का वितरण करेंगे। प्रदेश के 30 हजार 591 प्रकरणों में सहायता राशि 678 करोड़ रू सिंगल क्लिक से हितग्राहियों को अंतरित की जाएगी। कार्यक्रम में मप्र भवन संनिर्माण कर्मकार मण्डल, संबल योजना और मप्र श्रम कल्याण मण्डल की योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किये जायेंगे।प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2018 में प्रारंभ संबल योजना में अब तक कुल 5 लाख 25 हजार से अधिक प्रकरणों में 4 हजार 900 करोड़ रुपए से अधिक के हितलाभ वितरित किये जा चुके है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)