सीएम शिवराज ने साधना सिंह को सुनाई करवाचौथ की कथा, पानी पिलाकर तुड़वाया व्रत

देश भर में बुधवार को करवा चौथ का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रात के समय चांद के दर्शन करने के बाद महिलाओं ने चांद को अघ्र्य देकर अपना व्रत तोड़ा और पति की दीर्घायु होने की कामना की।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश भर में बुधवार को करवा चौथ (Karva Chauth) का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रात के समय चांद के दर्शन करने के बाद महिलाओं ने चांद को अर्ध्य देकर अपना व्रत तोड़ा और पति की दीर्घायु होने की कामना की। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने भी अपनी पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) के साथ पूरे विधि विधान के साथ करवा चौथ की पूजा की और अपने हाथों से पानी पिलाकर साधना सिंह का व्रत तुड़वाया।

मुख्यमंत्री निवास में सीएम शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह ने करवा चौथ का व्रत विधि विधान के साथ मनाया। उन्होंने पत्नी साधना के साथ गणेश भगवान की पूजा अर्चना की। इसके बाद खुद सीएम शिवराज ने साधना सिंह को करवा चौथ व्रत की कथा पढक़र सुनाई। सीएम शिवराज ने पत्नी साधना को टीका लगाया और उन्हेें अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद दिया। चांद निकलने के बाद साधना सिंह ने उसकी पूजा की और फिर सीएम शिवराज को टीका लगाकर, छलनी में उन्हें निहारा। इसके बाद सीएम शिवराज ने भी पत्नी साधना को जल ग्रहण करवा कर उनका व्रत तुड़वाया। वहीं पत्नी साधना सिंह ने सीएम शिवराज के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया पर भी पत्नी के साथ अपनी पूजा की फोटो और वीडियो साझा की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि आज मेरी अर्धांगिनी श्रीमती @SadhnaShivraj ने मेरी दीर्घायु हेतु सुहाग के पर्व करवाचौथ पर निर्जला व्रत रखा और पूजा की। आज भारत में अनेक माताओं और बहनों ने भी अपने पतियों के लिए व्रत रखा। मैं ईश्वर से उन्हें सदैव स्वस्थ रखने और उनकी सभी मनोकामनाएँ पूर्ण करने की प्रार्थना करता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here