पत्थरबाजों के खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान के सख्त हुए तेवर, कहा- छोड़ा नहीं जाएगा!

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) और इंदौर (Indore) में राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) के धन संग्रह के दौरान निकाली गई रैली पर पथराव (Stone Pelting) वाली घटना की निंद करते हुए प्रदेश के मुख्यममंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि पत्थरबाजी (Stone pelting) करने वाले पत्थरबाज (Stone Peltors) समाज के दुश्मन है, यह कोई भी हो। पत्थरबाजी कोई साधारण अपराध नहीं है कहीं से भी उठा और पत्थर दे दिया। उससे लोगों की जान भी जा सकती है। लेकिन उससे भय और आतंक का माहौल पैदा होता है, भगदड़ मचती है, अव्यवस्थाएं होती हैं ।

आगे सीएम शिवराज कहते है कि  मध्यप्रदेश में रूल ऑफ़ लॉ (Rule Of Law) रहेगा कानून का राज, इस तरह के अपराधी साधारण अपराधी नहीं है इन्हीं छोड़ा नहीं जाएगा। अभी तो मामूली सी कार्रवाई होती थी, पर अब हम कड़ी सजा का प्रावधान करने के लिए कानून बना रहे हैं। लेकिन केवल पत्थरबाजी नहीं कई बार उत्पाती सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, आग लगा देते हैं, सार्वजनिक संपत्ति के साथ-साथ व्यक्तिगत संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया जाता है। किसी की दुकान में आग लगा दी, किसी के यहां तोड़फोड़ कर दी, यह अक्षम्य अपराध है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।