खाद वितरण को लेकर सीएम शिवराज ने कलेक्टर्स से कही ये बड़ी बात

सीएम शिवराज की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 8 जिलों के कलेक्टर शामिल हुए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कलेक्टर्स से खाद वितरण के सम्बन्ध में चर्चा की उन्होंने कहा कि किसानों को खाद वितरण में कोई दिक्कत नहीं आए। उन्होंने कहा कि खाद् वितरण व्यवस्था बेहतर बनाई जाये जिससे किसानों में खाद वितरण (distribution of fertilizers) को लेकर असंतोष पैदा न हो, इस बात का ध्यान रखा जाये। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश के 8 जिलों सतना, श्योपुर, सागर, शहडोल, अशोकनगर, शिवपुरी, रीवा और मुरैना के कलेक्टर शामिल हुए।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है, जिसका वितरण ठीक ढंग से सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कलेक्टर्स युक्ति, बुद्धि और तरीके से प्रशासकीय क्षमता का उपयोग करते हुए खाद का वितरण सुनिश्चित करें। एक जगह पर खाद वितरण के लिए किसानों की भीड़ न बढ़ाएँ।

ये भी पढ़ें – MP : ड्रग्स माफिया के खिलाफ CM Shivraj के सख्त निर्देश- नेस्तानबूद कर दो

मुख्यमंत्री ने कहा कि खाद वितरण व्यवस्था को विकेंद्रीकृत कर अलग-अलग केंद्रों पर खाद का वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसानों की सकारात्मक मानसिकता बनाए रखने और असंतोष पैदा न होने देने के लिए भरपूर प्रयास करें। यदि खाद की आवश्यकता है तो बता दें, जिससे खाद भिजवाई जा सके। खाद को ब्लेक न होने दें। ब्लेक करने वालों पर कठोरतम कार्यवाही करें। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।